विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने पर 900 शहरों में 'मोदीफेस्ट'

देश भर में 26 मई से 15 जून तक मोदी सरकार की उपलब्धियों से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

IANS Updated On: May 26, 2017 11:58 AM IST

0
मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने पर 900 शहरों में 'मोदीफेस्ट'

मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के लिए देश भर के 900 शहरों में 'मोदीफेस्ट' महोत्सव मनाया जाएगा. सोमवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, 'केंद्र सरकार 2014 में मिले ऐतिहासिक जनादेश का तीसरा साल पूरे होने के मौके पर यह महोत्सव मनाने जा रही है.'

ईरानी ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के मकसद से देश भर में 26 मई से लेकर 15 जून तक सिलसिलेवार तरीके से बातचीत से संबंधित कार्यक्रमों के आयोजन किए जाएंगे.'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को असम के गुवाहाटी में 'मेकिंग ऑफ डेवलप्ड इंडिया' या 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे.

केंद्रीय मंत्री के अनुसार, इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी के मुख्यमंत्रियों, राज्य मंत्रियों, सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

26 मई से 15 जून तक देश भर में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम

 

उन्होंने कहा कि 'जन की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि प्रधानमंत्री लोगों से सीधे अपना संदेश शेयर कर सकें. सबका साथ, सबका विकास कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थी हिस्सा लेंगे.'

कार्यक्रम के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केरल में 2-4 जून, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में छह जून, छत्तीसगढ़ में 8-10 जून तथा अरुणाचल प्रदेश में 12-13 जून को 'मोदीफेस्ट' में शिरकत करेंगे.

जबकि, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर और मुंबई. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली और लखनऊ में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

केंद्रीय वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली बेंगलुरू और अहमदाबाद, शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू भुवनेश्वर और छत्तीसगढ़. रेल मंत्री सुरेश प्रभु पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में 'मोदीफेस्ट' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi