विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नारायण राणे ने 'महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष' नाम से बनाई राजनीतिक पार्टी

कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि राणे देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री बन सकते हैं. उन्हें राजस्व या पीडब्लूडी विभाग का मंत्री बनाया जा सकता है

FP Staff Updated On: Oct 01, 2017 03:35 PM IST

0
नारायण राणे ने 'महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष' नाम से बनाई राजनीतिक पार्टी

महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है. रविवार को मुंबई में उन्होंने महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष नाम से नई पार्टी बनाने की घोषणा की. पार्टी का सिंबल क्या होगा इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

सूत्रों के अनुसार हाल ही में कांग्रेस को अलविदा कहने वाले नारायण राणे एनडीए गठबंधन का हिस्सा बन सकते हैं. इसके अलावा वो प्रदेश की देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री भी बन सकते हैं. उन्हें राजस्व या पीडब्लूडी विभाग का मंत्री बनाया जा सकता है.

कांग्रेस छोड़ने के बाद राणे के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता के साथ विधान परिषद सदस्यता से भी अपना इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद वो दिल्ली जाकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे.

नारायण राणे कांग्रेस से पहले शिवसेना में थे. बाल ठाकरे ने नारायण राणे को मुख्यमंत्री बनाया था. मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान राणे और उद्धव ठाकरे के बीच सबकुछ ठीक नहीं रहा, दोनों के बीच मनमुटाव पैदा हो गया. बाद में बाल ठाकरे ने 2005 में राणे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi