विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी पर भारी पड़ी कांग्रेस, 81 में से 71 सीटें कांग्रेस के नाम

यहां महानगर पालिका चुनाव के लिए 11 अक्टूबर को करीब 60 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था

FP Staff Updated On: Oct 12, 2017 10:30 PM IST

0
नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी पर भारी पड़ी कांग्रेस, 81 में से 71 सीटें कांग्रेस के नाम

महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव में विजेता का फैसला जल्द होने वाला है. यहां महानगर पालिका चुनाव के लिए 11 अक्टूबर को करीब 60 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था. ये चुनाव बीजेपी, कांग्रेस और शिवसेना तीनों के लिए ही काफी अहम माना जा रहा है.

कांग्रेस की ओर से यहां चुनावी मैदान में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण अपनी किस्मत अजमा रहे हैं. उनके लिए यहां जीत दर्ज करना इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि उन्होंने यहीं से जीत हासिल कर संसद का सफर तय किया था. वहीं बीजेपी के लिए सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी जोरदार प्रचार किया है.

यहां देखें लाइव अपडेट

- कांग्रेस ने 81 में से 66 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है. उसकी सत्ता में वापसी पक्की हो गई है.

- कांग्रेस 62 सीटों पर आगे चल रही है.

- कांग्रेस 57 सीटों पर और बीजेपी तीन सीटों पर आगे चल रही है.

- कांग्रेस 37 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी ने चार सीटों पर बढ़त बना ली है.

- कांग्रेस 39 और बीजेपी दो सीटों पर आगे चल रही है. वहीं शिवसेना और एआईएमआईएम दौड़ से लगभग बाहर हो गई हैं.

- AIMIM अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की मां जकिया बेगम चुनाव हार गई है.

- कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. जबकि बीजेपी एक हाथ सिर्फ एक ही सीट लगी है.

- कांग्रेस ने 31 सीट पर बढ़त बनाई. भाजपा एक सीट पर आगे चल रही है.

- ताजा रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस ने आठ सीटों पर कब्जा जमा लिया है और 20 सीटों पर आगे चल रही है. लेकिन बीजेपी की हालत खस्ता बनी हुई है. शिवसेना को दो सीटों पर बढ़त मिली है.

-ताजा अपडेट में कांग्रेस 28 सीट पर आगे चल रही है. बाकी किसी भी पार्टी को बढ़त हासिल नहीं है.

-अभी तक कांग्रेस को छोड़कर किसी अन्‍य पार्टी के प्रत्‍याशी को जीत हासिल नहीं हुई है. ट्विटर पर अशोक चव्‍हाण को बधाइयां देने का सिलसिला शुरू हो गया है.

-कांग्रेस के 8 सीटों पर जीतने की पुष्टि हो गई है. वह 20 सीटों पर आगे चल रही है। शिव सेना ने दो सीटों पर बढ़त बना रखी है. भाजपा व एआईएमआईएम किसी सीट पर टक्‍कर नहीं दे रहे.

-वार्ड 19 से भाजपा के शांता गोर जीते. कांग्रेस ने अब तक 12 सीटें जीत ली हैं.

-ताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस ने 31 सीट पर बढ़त बना ली है. भाजपा सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है जबकि शिवसेना और एआईएमआईएम का कोई भी प्रत्‍याशी किसी सीट पर आगे नहीं है.

-अभी तक कुल 21 सीटों पर परिणाम आए हैं. कांग्रेस ने 20 सीटें जीती हैं, जबकि एक सीट भाजपा को हासिल हुई है.

-नांदेड़ चुनाव में कांग्रेस 36 सीट पर आगे चल रही है. बीजेपी के दो उम्‍मीदवार अपनी-अपनी सीट पर आगे हैं.

- वार्ड 14 से AIMIM अध्‍यक्ष की मां जकिया बेगम चुनाव हार गई है.उन्‍हें शबाना बेगम ने हराया.

- नांदेड़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जीत करीब देख जश्‍न मनाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस फिलहाल 81 में से आधी सीटों पर निर्णायक बढ़त ले चुकी है.

- ताजा रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 39 सीट पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा दो सीट पर आगे है. शिवसेना व एआईएमआईएम अब दौड़ में नहीं.

-अभी तक कुल 24 सीटों के नतीजे आए हैं. इनमें से कांग्रेस के खाते में 23 सीट गई हैं, जबकि भाजपा को सिर्फ एक पर जीत मिली है.

-भांडुप में बीजेपी ने शिवसेना को 4,792 वोटों से हराया है. बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक, वार्ड संख्या 116 में भाजपा प्रत्याशी जागृति पटेल को 11,129 वोट मिले, जबकि शिवसेना की मीनाक्षी पाटिल को 6,337 वोट ही हासिल हुए.

-अब तक हुई गिनती में कांग्रेस के हिस्से 54 में 49 सीटें आई हैं, जिसकी खुशी में पार्टी जश्न मना रही है. कांग्रेस पार्टी के शादाब शेख ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है और अशोक चव्हाण को बधाई दी है.

-नांदेड़ वाघला नगर महापालिका के चुनाव में पहली बार पेपर ऑडिट ट्रेन का इस्तेमाल किया गया. वॉर्ड संख्या दो के 37 मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग के साथ-साथ नया वीवीपैट सिस्टम भी इस्तेमाल किया गया.

-महापालिका चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि लोगों ने आज कांग्रेस का समर्थन किया है. कांग्रेस की यह जीत लोगों को समर्पित है.

-महापालिका चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि लोगों ने आज कांग्रेस का समर्थन किया है. कांग्रेस की यह जीत लोगों को समर्पित है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi