विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी चुनाव के छठे चरण में 57.03 फीसदी मतदान, दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद

कुशीनगर में 58.67 फीसदी, आजमगढ़ और गोरखपुर में 58 फीसदी और बलिया में 57.27 फीसदी मतदान दर्ज किया गया

FP Staff Updated On: Mar 04, 2017 08:39 PM IST

0
यूपी चुनाव के छठे चरण में 57.03 फीसदी मतदान, दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद

यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. शनिवार को 7 जिलों की 49 सीटों पर हुए चुनाव में 57. 03 फीसदी वोट पड़े.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने मतदान का समय पूरा होने के बाद ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छठे चरण में नेपाल से सटे महराजगंज और कुशीनगर के साथ-साथ गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मउ और बलिया जिले में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ.

अधिकारियों ने बताया कि कुशीनगर में 58.67 फीसदी, आजमगढ़ और गोरखपुर में 58 फीसदी और बलिया में 57.27 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.

छठे चरण के मतदान के लिए सुबह से ही पूर्वांचल के मतदान केंद्रों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी गई. पहले मतदान करने वालों में गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ भी रहे, जिन्होंने नतीजों में यूपी में बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा किया.

Gorakhpur Voting

गोरखपुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए कतार में खड़े मतदाता (फोटो: पीटीआई)

शनिवार को हुए चुनाव में यूपी सरकार के मंत्री रामगोविंद चौधरी, बीएसपी छोड़कर बीजेपी में आये स्वामी प्रसाद मौर्य, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही, पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के बेटे श्याम बहादुर यादव, एसपी छोड़कर बीएसपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, नारद राय, जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी समेत कुल 635 उम्मीदवारों का चुनावी भाग्य इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में बंद हो गया.

8 मार्च को सातवें और अंतिम चरण काे लिए चुनाव होगा जिसमें 40 सीटों के लिए मतदान होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi