S M L

केरल में हिंसा से बीजेपी को आगे बढ़ने से नहीं रोका जा सकता: अमित शाह

शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि सर्वाधिक हत्याएं कन्नूर में हुईं जो मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन का गृह जिला है

Bhasha | Published On: Jun 04, 2017 12:30 PM IST | Updated On: Jun 04, 2017 12:33 PM IST

0
केरल में हिंसा से बीजेपी को आगे बढ़ने से नहीं रोका जा सकता: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमले के लिए सत्तारूढ़ माकपा को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में उनकी पार्टी की प्रगति को हिंसा से नहीं रोका जा सकता.

शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि सर्वाधिक हत्याएं कन्नूर में हुईं जो मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन का गृह जिला है.

उन्होंने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय के नये भवन का शिलान्यास करने के बाद कहा, ‘अगर मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी को लगता है कि वे डरा-धमकाकर भाजपा के विकास को रोक सकते हैं तो वे गलतफहमी में हैं.’ शाह ने कहा कि बीजेपी को केरल में अपनी गतिविधियां चलाने में बहुत कठिनाई होती है क्योंकि माकपा वाली एलडीएफ के सत्ता में आने के बाद से भाजपा-संघ कार्यकर्ताओं पर हमले और हिंसा बढ़ गयी है.

उन्होंने कहा, ‘इस बार भी एलडीएफ सरकार के सत्ता में आने के बाद माकपा द्वारा राजनीतिक कारणों से एक-एक करके संघ और भाजपा के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी.’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ताओं पर हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के मुताबिक अधिक से अधिक सजा दिलाने के लिए जरूरी कदम उठाएगी.

उन्होंने कहा, ‘यह ना सोचिए कि केवल कम्युनिस्ट सरकार के सत्ता में होने से भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा फैलाने वालों को छोड़ दिया जाएगा. हम कानूनी प्रक्रिया से सुनिश्चित करेंगे कि हमलावरों को अधिक से अधिक सजा दी जाए.’ शाह ने कहा कि नये दफ्तर का शिलान्यास भविष्य में केरल में भाजपा वाली सरकार के गठन का भी शिलान्यास है.

अमित शाह ने कहा, ‘केरल में भाजपा आगे बढ़ने के लिए तैयार है. समाज के सभी वर्गों में भगवा पार्टी को मिली स्वीकार्यता से भाजपा वाली एनडीए सरकार राज्य की सत्ता में आएगी जहां माकपा वाली एलडीएफ और कांग्रेस की यूडीएफ बारी-बारी से सरकार में आते रहे हैं.’ शाह ने कहा कि कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के परिश्रम की वजह से पार्टी जनसंघ के समय में 10 सांसदों से आगे बढ़ कर आज दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गयी है जिसके 11 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं.

समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कुमानम राजशेखरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधायक ओ राजगोपाल समेत कई नेताओं ने भाग लिया.

शाह केरल की तीन दिन यात्रा पर शुक्रवार को यहां पहुंचे. वह 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले 95 दिन की अपनी यात्रा के तहत यहां पहुंचे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi