विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोदी और गनी ने आतंकवाद खत्म करने पर जताई प्रतिबद्धता

दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान में सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने के साझा लक्ष्य को आगे ले जाने के तरीकों पर चर्चा की

Bhasha Updated On: Oct 24, 2017 05:23 PM IST

0
मोदी और गनी ने आतंकवाद खत्म करने पर जताई प्रतिबद्धता

भारत दौरे पर आए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की है. दोनों नेताओं ने आतकंवाद के खात्मे पर अपनी 'दृढ़ प्रतिबद्धता' दोहराई है.

दोनों ने अफगानिस्तान में सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने के साझा लक्ष्य को आगे ले जाने के तरीकों पर चर्चा की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘रणनीतिक साझेदार के साथ ‘पड़ोसी पहले’ की नीति को आगे बढ़ाते हुए. प्रधानमंत्री मोदी ने हैदराबाद हाऊस में राष्ट्रपति गनी का स्वागत किया.’ उन्होंने लिखा है, ‘प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति गनी ने आज विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की तथा आतकंवाद के खात्मे पर अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई.’

मंगलवार सुबह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अशरफ गनी से भेंट की.

रवीश कुमार ने सुषमा और गनी की भेंट के बाद ट्वीट किया था, ‘#पड़ोसी पहले. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नई दिल्ली में अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी से भेंट की. द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई.’ भारत की एक दिन की यात्रा पर आए गनी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी भेंट की.

गनी की यात्रा से पहले मंत्रालय ने कहा था कि दोनों पक्षों को नई विकास साझेदारी सहित विभिन्न पहलूओं वाले द्विपक्षीय रणनीति साझेदारी की समीक्षा का अवसर मिलेगा.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने 16 अक्टूबर को अपनी काबुल यात्रा के दौरान गनी को भारत आने का न्योता दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi