विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कांग्रेस से अब संदीप दीक्षित नाराज, कहा: नेता काम नहीं करते

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी पार्टी नेताओं के रवैये से नाराजगी जताई है

FP Staff Updated On: Apr 04, 2017 11:21 PM IST

0
कांग्रेस से अब संदीप दीक्षित नाराज, कहा: नेता काम नहीं करते

कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने दिल्ली नगर पालिका चुनावों से पहले पार्टी की बिगड़ती हालत और बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने की घटनाओं पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इलजाम लगाया है कि कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता जमीनी स्तर पर काम करने के लिए तैयार नहीं है.

संदीप ने कांग्रेस के दिल्ली नेतृत्व पर आरोप लगाया कि दिल्ली में होने वाले कांग्रेस के प्रदर्शनों में बड़े नेता सिर्फ खानापूर्ति करने के लिए पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि नेता सिर्फ आते हैं और हाथ हिलाकर निकल जाते हैं.

संदीप दीक्षित ने कहा कि, अगर पार्टी का कोई बड़ा नेता इतनी आसानी से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाता है तो इससे साफ है कि हमारे नेता हमारी पार्टी से भावनात्मक और वैचारिक रूप से जुड़े ही नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि पार्टी सदस्यों का विरोध करना तो ठीक है लेकिन टिकट ना मिलने पर पार्टी छोड़ देना काफी बचकानी हरकत है. इससे पार्टी के काम करने के तरीकों पर सवाल खड़े होते हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अमरीश गौतम सोमवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे जबकि दिल्ली में पार्टी का बड़ा चेहरा रहे और शीला सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे एके वालिया ने भी छोड़ने की सार्वजनिक पेशकश की है.

शीला दीक्षित भी जता चुकी हैं नाराजगी

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी पार्टी नेताओं के रवैये से नाराजगी जताई है. इसका एक मुख्य कारण पार्टी के कई फोरम से उनकी फोटो हटाया जाना बताया जा रहा है. उन्होंने स्पष्ट किया कि वह नगरपालिका चुनाव के लिए प्रचार नहीं करेंगी.

दिल्ली में 23 मार्च को नगरपालिका के चुनाव होने वाले हैं. लेकिन चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के लिए एक के बाद एक समस्याएं खड़ी होती जा रही हैं. चुनाव में टिकट ना मिलने से नाराज़ कई सदस्य पार्टी छोड़ने के धमकी दे चुके हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi