S M L

उत्तर प्रदेश में सरकार का नहीं अपराधियों का राज: मायावती

योगी सरकार आम जनता को शांति, सद्भाव और सुरक्षित जीवन देने में विफल साबित हो रही है

IANS | Published On: May 20, 2017 11:19 PM IST | Updated On: May 20, 2017 11:19 PM IST

उत्तर प्रदेश में सरकार का नहीं अपराधियों का राज: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कानून व्यवस्था के मसले पर योगी सरकार पर करारा हमला बोला है. मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का नहीं, आपराधिक तत्वों का राज है. यह सरकार आम जनता को शांति, सद्भाव और सुरक्षित जीवन देने में विफल साबित हो रही है.

मायावती ने शनिवार को बयान जारी कर, 'सत्ता परिवर्तन का सही लाभ प्रदेश की आम जनता को नहीं मिल रहा है, क्योंकि प्रदेश में किसी भी प्रकार के अपराध में कमी नहीं आई है. इसके उलट जातिवादी हिंसा और राजनीतिक बदले की घटनाएं बढ़ गई हैं.'

उन्होंने कहा कि बीजेपी के वोट बैंक व्यापारी वर्ग के लोगों की दिन-दहाड़े लूट और हत्याओं से प्रदेश दहल गया है. इसके विरोध में व्यापारी वर्ग 'बंद' का आयोजन कर रहे हैं. पिछले दिनों हुई सहारनपुर और मथुरा समेत कई घटनाओं ने योगी सरकार के दावों की धज्जियां उड़ा दी हैं.

Yogi Adityanath

खराब कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार राज्य की विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है (फोटो: पीटीआई)

कानून-व्यवस्था सुधारने के लिए मजबूत इच्छाशक्ति की जरूरत

बीएसपी प्रमुख ने कहा, 'बिजली सप्लाई की समस्या को लेकर आए दिन हिंसा और पुलिस लाठीचार्ज की घटनाएं आम होती जा रही हैं. इसके बावजूद सरकार विधानसभा में कहती है कि अपराधी जिस भाषा में समझेंगे, उसी भाषा में समझाएंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए केवल आश्वासनों और भाषणों की नहीं, बल्कि मजबूत इच्छाशक्ति की जरूरत होती है.

मायावती ने कहा, 'योगी सरकार में पुलिस अधिकारी तक पीटे जा रहे हैं. यह प्रदेश में 'परिवर्तन' लाने का वायदा करने वाली बीजेपी सरकार के लिए चिंता की बात है। प्रदेश में जो सांप्रदायिक, जातिवादी व अन्य आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, उनमें से ज्यादातर भाजपा एंड कंपनी का ही षड्यंत्र नजर आता है.'

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi