S M L

बीजेपी के नेता अहंकारी, जातिवादी और सांप्रदायिक हैं : मायावती

मायावती ने कहा कि सहारनपुर की दुर्भाग्यपूर्ण जातीय घटना अभी तक नहीं थम पा रही है

Bhasha | Published On: Jun 10, 2017 05:40 PM IST | Updated On: Jun 10, 2017 05:40 PM IST

बीजेपी के नेता अहंकारी, जातिवादी और सांप्रदायिक हैं : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. मायावती ने बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकारों पर जनहित और जनकल्याण याजनाओं की घोर उपेक्षा और अनदेखी करने का आरोप लगाया.

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि यही कारण है कि आज उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी के नेताओं का विद्वेषपूर्ण, अहंकारी, जातिवादी तथा सांप्रदायिक रवैया लगातार जारी है.

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि बीजेपी शासित राज्यों में किसान वर्ग की घोर अनदेखी करते हुए उनके साथ काफी ज्यादा भेदभाव और जुल्म-ज्यादती की जा रही है, जिस कारण खासकर मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र, आदि राज्यों में वे अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन करने पर मजबूर हैं. वे पुलिस की लाठियां भी खा रहे हैं. इस क्रम में मध्य प्रदेश के किसानों पर की गई फायरिंग और उसमें छह किसानों की हुई मौत अत्यंत ही दु:खद तथा अति-निंदनीय है.

बीजेपी सरकार पीड़ितों के साथ न्याय नहीं कर पा रही है

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ किसानों के लिए जो मामूली कर्ज माफी की घोषणा बीजेपी सरकार द्वारा की गई है उसका थोड़ा भी लाभ यहां के किसानों को मिलता हुआ कहीं भी नजर नहीं आ रहा है. अन्य वायदों की तरह यह भी केवल कागजी घोषणा बनकर रह गई है.

मायावती शनिवार को उत्तर प्रदेश बसपा प्रदेश इकाई कार्यालय में आयोजित प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रही थी. इस बैठक में प्रदेश में पार्टी संगठन की तैयारियों और पार्टी के जनाधार को सर्वसमाज में बढ़ाने के कार्यों की गहन समीक्षा की गई.

उन्होंने जारी एक बयान में कहा कि सहारनपुर की दुर्भाग्यपूर्ण जातीय घटना अभी तक नहीं थम पा रही है क्योंकि बीजेपी सरकार पीड़ितों के साथ न्याय नहीं कर पा रही है. असली बीजेपी षड्यंत्रकारी कानूनी शिकंजे से बाहर हैं और सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूम रहे हैं. उनका प्रतिरोध करने वाले लोगों पर पुलिस और प्रशासन अनेक प्रकार की सख्ती कर रहे हैं. इससे स्थिति कैसे सामान्य हो सकती है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi