S M L

ढाका हवाईअड्डे पर ‘आत्मघाती हमला’, आईएसआईएस ने ली जिम्मेदारी

हमलावर ने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पुलिस चौकी के बाहर अपने आप को विस्फोटक से उड़ा लिया.

Bhasha Updated On: Mar 25, 2017 11:45 AM IST

0
ढाका हवाईअड्डे पर ‘आत्मघाती हमला’, आईएसआईएस ने ली जिम्मेदारी

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शनिवार को एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने अपने आप को विस्फोट करके उड़ा लिया. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आईएस ने ली है. करीब एक हफ्ते पहले बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन के शिविर पर भी ऐसा ही हमला हुआ था.

30 वर्षीय हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी. उसने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास की पुलिस चौकी के बाहर अपने आप को को विस्फोटक से उड़ा लिया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा, ‘यह आत्मघाती हमला मालूम होता है. व्यक्ति ने पुलिस चौकी के सामने अपने आप को विस्फोटक से उड़ा लिया. आत्मघाती हमलावर ने हवाईअड्डे के प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर अपने आप को उड़ा लिया, इसमें उसकी मौत हो गई.

तत्काल हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है.

सशस्त्र पुलिस बटालियन की सहायक आयुक्त तनजिला अक्तर ने समाचार वेबसाइट को बताया कि घटना स्थानीय समयानुसार शनिवार करीब सात बजे हुई.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘युवा व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई’ पुलिस ने कहा कि हमलावर के पास एक ट्राली बैग था जिसमें तीन और बम थे. बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट के जरिए इन बमों को उड़ा दिया गया, लेकिन इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi