S M L

योगी सरकार करेगी यूपी की कानून व्यवस्था दुरुस्त: केशव प्रसाद मौर्या

योगी सरकार में भेदभाव की कोई जगह नहीं है. हमने यह तय किया कि ईद में बिजली मिले तो दीवाली में भी मिले

FP Staff | Published On: May 23, 2017 11:49 PM IST | Updated On: May 23, 2017 11:49 PM IST

योगी सरकार करेगी यूपी की कानून व्यवस्था दुरुस्त: केशव प्रसाद मौर्या

राइजिंग सीरीज के तहत न्यूज़ 18 नेटवर्क 'राइजिंग यूपी' कार्यक्रम में उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने अभी तक के अपने कामकाज का लेखा-जोखा दिया.

उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यूपी को विकास की राह पर ले जाने वाले रोडमैप पर चर्चा की. इसकी थीम 'नए उद्देश्य, बढ़ता प्रदेश' थी. इस कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ थे.

DAhiYWKWsAEhfjr

कानून व्यवस्था दुरुस्त करने वाली सरकार

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 15 जून तक राज्‍य की सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी. ईं टेंडरिंग के माध्यम से काम कर रहे. उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार में अपराधियों की मदद नहीं होगी.

यूपी की कानून व्यवस्था दुरुस्त करेंगे और कानून के खिलाफ जाने वाले पर कार्रवाई होगी. मौर्य ने दावा किया कि योगी सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त करने वाली सरकार है.

DAhiaXTWAAA_wlP

डिप्‍टी सीएम ने कहा, 'बीजेपी ने कई राज्यों में कानून व्यवस्था में काम करके दिखाया है. इसी तरह काम करके यूपी को सफलता और उन्नति के पथ पर आगे ले जाएंगे. यूपी की 22 करोड़ की जनता के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. किसी ने वोट दिया हो या ना दिया हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. 22 करोड़ जनता का हित करेंगे.'

2019 और 2024 के चुनाव को जीतना लक्ष्य

उत्‍तर प्रदेश बीजेपी  के नए अध्‍यक्ष के सवाल पर उन्‍होंने बताया कि इसका फैसला पार्टी करेगी. 2019 और 2024 के चुनाव को जीतना लक्ष्य है व इसे ही ध्‍यान में रखकर अध्यक्ष का निर्णय होगा.

डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने शिक्षा को लेकर पूछे गए सवालों पर कहा कि सरकारी स्कूलो में कम फीस में अच्छी शिक्षा मुहैया कराने की व्यवस्था की जाएगी. बोर्ड में नकल रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं.

हालांकि उन्‍होंने माना कि विभागों के बीच समन्वय की कमी से योजनाएं प्रभावित हो रही हैं. इससे यूपी की उन्नति प्रभावित हो रही है. शर्मा ने पिछली सरकारों पर नाम लिए बिना कहा कि पिछली सरकार में केंद्र सरकार की योजनाओं को रोकने के लिए करोड़ों का अपव्यय किया गया. उस अपव्यय को रोकने का काम किया जा रहा है.

ईद में बिजली मिले तो दीवाली में भी मिले

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने के लिए काम किया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन (आईएमए) का रिस्‍पॉन्‍स जबरदस्त है.

DAg3QmjW0AArDh0

बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि योगी सरकार में भेदभाव की कोई जगह नहीं है. हमने यह तय किया कि ईद में बिजली मिले तो दीवाली में भी मिले. जर्जर व्यवस्था के बावजूद सीएम ने गांव को 18, तहसील को 20, जिले को 24 घंटे बिजली देने का आदेश दिया और उस पर अमल हुआ. उन्‍होंने कहा कि 15 जून के बाद बिजली चोरों के खिलाफ व्यापक अभियान चलेगा.

DAgyq7sW0AAOM2K

न्यूज़ 18 साभार

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi