S M L

आरजेडी विधायक दल की बैठक आज, नीतीश फिर दे सकते हैं विपक्ष को झटका

लालू-राबड़ी के पटना के निवास 10 सर्कुलर रोड पर दस बजे मीटिंग होगी

FP Staff | Published On: Jul 10, 2017 08:58 AM IST | Updated On: Jul 10, 2017 08:58 AM IST

0
आरजेडी विधायक दल की बैठक आज, नीतीश फिर दे सकते हैं विपक्ष को झटका

बिहार की राजनीति में मची हलचल के बीच आज सत्ता की साझीदार आरजेडी ने विधानमंडल की बैठक बुलाई है. आरजेडी विधायकों की बैठक विधानमंडल की नेता राबड़ी देवी ने बुलाई है.

लालू-राबड़ी के पटना के निवास 10 सर्कुलर रोड पर दस बजे मीटिंग होगी. इस मीटिंग में पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. बैठक में लालू परिवार के ऊपर सीबीआई और ईडी के रेड के बाद बनी स्थिति, आरजेडी की अगस्त में होने वाली महारैली और राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी.

उधर जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार राजगीर से पटना लौट आए हैं. एक खबर आ रही है कि जेडीयू गैरबीजेपी दलों के विपक्षी गठबंधन को एक बार फिर झटका दे सकते हैं. उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए गैर एनडीए दलों की मंगलवार को बैठक होनी है. खबर आ रही है कि नीतीश कुमार ने इस बैठक से दूर रहने का फैसला लिया है. राष्ट्रपति चुनाव के बाद उपराष्ट्रपति के चुनाव में भी नीतीश कुमार के गैर एनडीए दलों के साथ बेरुखी विपक्षी एकता पर एकबार फिर भारी पड़ सकती है.

हालांकि ये भी खबरें आ रही है कि जेडीयू उपराष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है. इस बीच नीतीश कुमार ने तबियत खराब होने की वजह से सोमवार को जनता से मिलने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है.

इस बीच मंगलवार को ही जेडीयू के विधायकों और सांसदों की बैठक होनी है. इस बैठक में लालू यादव पर सीबीआई और ईडी के शिकंजा कसने के बाद से उत्पन्न हुए राजनीतिक हालात पर चर्चा संभव है.

आरजेडी और जेडीयू के बिहार में महागठबंधन के रिश्तों में पैदा हुई उलझन इन दो तीन दिनों में साफ हो सकती है. सीबीआई और ईडी की लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की चर्चा तेज हो गई है.

सोमवार को होने वाली आरजेडी की बैठक में भी तेजस्वी के इस्तीफे और सीबीआई और ईडी की रेड की चर्चा होने की पूरी संभावना है. अभी जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक आरजेडी विधायक डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से इस्तीफा नहीं देने को कहेंगे. विधायकों का तर्क हैं कि लालू पर 11 साल पुराने मामले में सीबीआई छापा और उनके साथ तेजस्वी पर केस दर्ज करना पूरी तरह सियासी दुश्मनी साधने का मुद्दा है.

आरजेडी नेता और नीतीश सरकार में कला एवं संस्कृति मंत्री शिव चंद्र राम ने मोदी सरकार की तीखी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि आरजेडी की 27 अगस्त को पटना में होने वाली रैली से घबरा कर बीजेपी साजिश कर रही है, लेकिन वह (बीजेपी) अपने मंसूबे में कभी कामयाब नहीं होगी.

( न्यूज 18 से इनपुट के साथ )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi