S M L

लालू ने कहा शंकराचार्य की नियुक्ति में भी हो आरक्षण, गिरिराज का पलटवार

लालू प्रसाद यादव ने यह ट्वीट राजगीर में आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने से कुछ देर पहले किया

FP Staff | Published On: May 04, 2017 07:40 PM IST | Updated On: May 04, 2017 07:40 PM IST

लालू ने कहा शंकराचार्य की नियुक्ति में भी हो आरक्षण, गिरिराज का पलटवार

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करके यह कहा कि चारों पीठ में शंकराचार्य की नियुक्ति मे भी आरक्षण होना चाहिए. युगों-युगों से वहां सिर्फ एक वर्ण और एक ही जात का आरक्षण क्यों है. सोचिए?

लालू प्रसाद यादव ने यह ट्वीट राजगीर में आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने से कुछ देर पहले किया. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए यह भी कहा कि कि देश भर के चार शंकराचार्य पीठों में तीन पर दलितों-पिछड़ों को शंकराचार्य बनाया जाए.

राष्ट्रपति चुनाव पर लालू ने कहा कि इसके लिए विपक्ष एकजुट है. इसके लिए वे ईगो छोड़कर सबके पास जाने को तैयार हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्षी दलों का साझा उम्मीदवार होगा.

गिरिराज ने कहा लालू मसखरेबाज 

शंकराचार्यों की नियुक्ति में आरक्षण की मांग को लेकर लालू यादव द्वारा दिए गए इस बयान पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है.

नवादा से सांसद गिरिराज ने कहा कि लालू जी बहुत बड़े मसखरेबाज हैं. उन्होंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में गरीबों के लिए कोई भी कार्य नहीं किया और न ही गरीबों का कभी भी उत्थान किया. लालू ने अपना पूरा राजनीतिक जीवन सिर्फ और सिर्फ भावना भड़काने का कार्य किया.

उन्होंने कहा कि देश के शंकराचार्यों को आरक्षण देने की बात करने वाले लालू अब हिंदू धर्म में शंकराचार्य को भी बांटने का कार्य कर रहे हैं. अगर उनमें हिम्मत है तो वो मुस्लिमों के तीन तलाक पर आवाज उठा कर भी दिखाएं.

लालू को मुस्लिमों के धर्म गुरू पर बोलने की हिम्मत है ही नहीं और वो सिर्फ नौटंकी मात्र करते हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi