S M L

कुमार विश्वास की डिमांड पर पीएसी से निकाले गए अमानतुल्ला

मानतुल्ला खान के आरोपों से नाराज कुमार विश्वास ने पार्टी की पीएसी की बैठक में जाने से इनकार कर दिया

FP Staff | Published On: May 01, 2017 09:11 PM IST | Updated On: May 02, 2017 12:23 AM IST

कुमार विश्वास की डिमांड पर पीएसी से निकाले गए अमानतुल्ला

आप विधायक अमानतुल्ला खान ने आखिरकार आप की पीएसी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले खान के आरोपों से नाराज कुमार विश्वास ने पार्टी की पीएसी की बैठक में जाने से इनकार कर दिया था. कुमार को मनाने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया उनके घर गए, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कुमार अमानतुल्ला खान को पीएसी से निकालने पर अड़े रहे.

इस्तीफा देने के बाद अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से PAC के पद से इस्तीफा दिया है क्योंकि मुझे ये बंधन लग रहा था. लेकिन मैं अपनी बात पर आज भी कायम हूं कि कुमार विश्वास बीजेपी और आरएसएस से प्लांटेड हैं. ये बात आज अरविंद केजरीवाल को समझ नहीं आ रही लेकिन कुछ दिन बाद समझ आएगी.

क्या है अमानतुल्ला का कहना?

अमानतुल्ला ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की बात करते हैं, लेकिन जब बस्सी दिल्ली के कमिश्नर थे और हमारे इतने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा था, तब विश्वास अपनी जन्मदिन पार्टी में उनको बुलाकर कंधे से कंधा जोड़कर फोटो खिंचवा रहे थे. तब इन्हें कार्यकर्ताओं का ध्यान नहीं आया.

तय समय से देरी से शुरू हुई पीएसी की मीटिंग के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि अमानतुल्ला ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा स्वीकार हो गया है. कुमार विश्वास नहीं आए. वो भी इटरव्यू दे रहे हैं, वीडियो जारी कर रहे हैं. अरविंद जी इससे बहुत आहत हैं. तीन साल दिल्ली में अभी सरकार है. हमें सीसीटीवी पर काम करना है, वाईफाई पर काम करना है, स्कूलों पर करना है, हेल्थ पर काम करना है. कोई बयानबाजी न करें. कोई शिकायत है तो अरविंद जी से सीधे बात करें.

दो खेमों में बंटी पार्टी 

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले कुमार विश्वास को राज्यसभा का ऑफर दिया गया, लेकिन वे फिर भी नहीं माने. अमानतुल्ला अपने कई समर्थकों के साथ केजरीवाल के घर पहुंच गए. ये सभी अमानतुल्ला जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.

PAC की मीटिंग में केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, अमानतुल्ला,आशुतोष, आशीष खेतान, गोपाल राय, पंकज गुप्ता, दिलीप पांडेय, आतिशी मर्लिन शामिल थे.

अमानतुल्ला खान के आरोपों के बाद से आप दो खेमों में बंटती दिख रही है. इससे पहले कपिल मिश्रा ने भी अमानतुल्ला खान को पार्टी से बाहर करने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बोलने वाले को बाहर करना चाहिए. अलका लांबा ने भी अमानतुल्ला पर कार्रवाई की मांग की है.

आप विधायक मदन लाल का कहना है कि पार्टी में कोई दरार नहीं है. ये सब मीडिया का बनाया हुआ है. हालांकि उन्होंने कहा कि अमानतुल्ला खान ने बहुत गलत किया है. पार्टी को लग रहा है कि गलत हुआ है तो अमानतुल्ला खान के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए.

वहीं दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल का कहना है कि जो कुछ भी हो रहा है काफी दुखद है. कुमार विश्वास पार्टी के फाउंडर मेंबर हैं. मैं पार्टी के साथ बाद में जुड़ा. अमानुतल्ला खान को यहां आकर कुमार जी से मिलना चाहिए, अगर नहीं आते हैं तो पार्टी को कार्रवाई करनी चाहिए. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कुमार को अपना छोटा भाई बताया था.

 

न्यूज 18 से साभार

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi