S M L

कश्मीरी स्कॉलर ने छोड़ा बिट्स पिलानी, किसी ने टी-शर्ट पर लिखा था आपत्तिजनक शब्द

घटना का पता लगाने के लिए जांच कमेटी बनाई गई है

FP Staff Updated On: Apr 24, 2017 11:05 AM IST

0
कश्मीरी स्कॉलर ने छोड़ा बिट्स पिलानी, किसी ने टी-शर्ट पर लिखा था आपत्तिजनक शब्द

राजस्थान के बिट्स पिलानी इंस्टीट्यूट में एक कश्मीरी रिसर्च स्कॉलर को हॉस्टल छोड़ना पड़ा. 27 साल के हाशिम सोफी नाम के इस कश्मीरी युवक के मुताबिक हॉस्टल की बालकनी में सूख रही उसकी टी-शर्ट पर किसी ने आपत्तिजनक शब्द लिखे थे, जिसे देख वो हैरान रह गया.

इस मामले की जानकारी उसने इंस्टीट्यूट के मैनेजमेंट को दी और फिर चुपचाप अपने घर बांदीपुरा लौट गया.पूरे मामले पर बिट्स पिलानी ने एक बयान जारी किया है. बयान के मुताबिक सोशल मीडिया में ये खबर आई थी कि रिसर्च स्कॉलर हाशिम सोफी जब हॉस्टल में अपने कमरे से बाहर थे तो दरवाजे पर सूख रही उनकी दो टी-शर्ट पर किसी ने आपत्तिजनक बातें लिख दी थीं जिसके बाद वो संस्थान छोड़कर अपने घर लौट गए हैं.

हाशिम ने अभी नहीं दिया है कोई बयान

हालांकि, हाशिम सोफी की तरफ से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है. घटना का पता लगाने के लिए जांच कमेटी बनाई गई है. संस्थान की तरफ से उनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, मगर उनका फोन भी बंद आ रहा है.

ये भी पढ़ें: कश्मीर को अपना बताने से पहले कश्मीरियों को अपना मान तो लीजिए

रिसर्च स्कॉलर हाशिम ने तीन सप्ताह पहले ही संस्थान में प्रवेश लिया था. संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर के बांदीपुरा जिले के रहने वाले हाशिम सूफी ने शुक्रवार सुबह छात्रावास के मुख्य वार्डन को बताया कि जब वह उठा तो उसने दरवाजे और अपने कपड़ों पर धमकी और अपशब्द लिखा पाया. इसके बाद बिट्स पिलानी प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सेना की गाड़ी से आदमी बांधने को सही ठहराना कितना जायज है?

संस्थान के मीडिया कन्वेंनर ने बताया, ‘‘छात्र मुख्य वार्डन से मिला था. हमें यह जानकारी मिली कि शोधार्थी अपने कमरे में नहीं है और प्रोजेक्ट इंवेस्टीगेटर और संस्थान के अधिकारियों को सूचित किए बगैर संस्थान छोड़कर चला गया है."

उन्होंने बताया कि घटना को गंभीरता से लिया है और छात्र मामलों की कमेटी को मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट देने को कहा है.

(न्यूज 18 और एजेंसी इनपुट पर)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi