S M L

कश्‍मीर: पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों पर हुए 6 आतंकी हमले, करीब 13 जवान घायल

सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किए गए हमलों में 13 जवान घायल हो गए

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 09:04 AM IST | Updated On: Jun 14, 2017 11:09 AM IST

कश्‍मीर: पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों पर हुए 6 आतंकी हमले, करीब 13 जवान घायल

कश्मीर में मंगलवार रात सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर कई हमले किए गए. दक्षिणी कश्मीर आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर कई हमले किए गए. इनमें 13 जवान घायल हो गए. आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के चार राइफलें भी लूट लीं.

एनडीटीवी पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में दक्षिणी कश्मीर में पांच और उत्तरी कश्मीर में एक आतंकी हमला हुआ है. हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने ली है.

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने कहा कि इस बात की खुफिया जानकारी थी कि आतंकवादी 17वें रमजान और जंग-ए-बदर (इस्लामी इतिहास की पहली जंग) की वर्षगांठ के मौके पर हमले कर सकते हैं, ऐसे में सभी जरूरी कदम उठाए गए थे.

वैद ने कहा कि इन हमलों में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के टाल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक शिविर पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें 10 जवान घायल हो गए.

दूसरा हमला अनंतनाग जिले में हुआ जहां अंचीदोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक सेवानिवृत न्यायाधीश के आवास पर तैनात सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. इस घटना में दो जवान घायल हो गए. पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादियों ने वहां तैनात जवानों से चार राइफलें भी लूट लीं.

तीसरा हमला पुलवामा के पदगामपोरा इलाके में सीआरपीएफ के शिविर पर हुआ, हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ. आतंकवादियों ने पुलवामा थाने पर एक ग्रेनेड फेंका जिसमें एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई. उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आंकवादियों ने एक और हमला किया, लेकिन इस हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi