S M L

पानी की कमी से बेहोश कपिल मिश्रा की हालत अब स्थिर

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं

Bhasha Updated On: May 14, 2017 06:50 PM IST

0
पानी की कमी से बेहोश कपिल मिश्रा की हालत अब स्थिर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा रविवार सुबह बेहोश हो गए. पत्रकारों से बातचीत के दौरान कपिल की हालत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ले जाया गया.

डॉक्टरों ने शुरूआत जांच में कहा कि आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा की हालत स्थिर है. हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने बताया कि दिल्ली सरकार में पूर्व जल संसाधन और पर्यटन मंत्री मिश्रा ‘हल्की कमजोरी और पानी की कमी’ से पीड़ित हैं.

उन्होंने कहा, ‘लेकिन वह होश में हैं और उनके सभी प्रमुख अंग सामान्य रूप से काम कर रहे हैं.’ डॉक्टर ने कहा कि मिश्रा की हालत पर नजर रखी जा रही है और उन्हें हॉस्पिटल के नर्सिंग होम में भेजा जा सकता है.

पानी की कमी के चलते बेहोश हुए कपिल मिश्रा

पांच दिन से भूख हड़ताल कर रहे मिश्रा रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बेहोश हो गए थे. शनिवार देर रात हॉस्पिटल की एक टीम ने मिश्रा के स्वास्थ्य की जांच की थी जिसमें उनके शुगर का स्तर, नब्ज और ब्लडप्रेशर सामान्य पाए गए. डॉक्टरों ने उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करने की भी सलाह दी लेकिन मिश्रा ने अपनी भूख हड़ताल जारी रखा.

Sacked Delhi Water Minister Kapil Mishra PC

डॉक्टरों ने कहा कि मिश्रा मामूली पानी की कमी के शिकार हुए हैं क्योंकि पिछले कुछ दिनों से उन्होंने बिल्कुल भी नमक नहीं खाया और यह ‘स्टार्वेशन केटोसिस’ की स्थिति है.

मिश्रा ने अपनी पार्टी से पांच नेताओं की विदेश यात्राओं के ब्यौरे जारी करने की मांग को लेकर 10 मई को भूख हड़ताल शुरू की थी.

उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन सहित पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi