S M L

कपिल पर 'आप' का पलटवार: अगर हम दोषी होते तो बीजेपी नहीं छोड़ती

कपिल मिश्रा के आरोपों का संजय मिश्रा के पास एक ही जवाब.

FP Staff | Published On: May 19, 2017 02:12 PM IST | Updated On: May 19, 2017 02:12 PM IST

कपिल पर 'आप' का पलटवार: अगर हम दोषी होते तो बीजेपी नहीं छोड़ती

शुक्रवार को कपिल मिश्रा के प्रेस कॉन्फ्रेंस के आरोपों के जवाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में फिर इसे बीजेपी की साजिश बताया है.

संजय सिंह ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरूआत हिटलर के प्रचारक सचिव गोयबल्स के इस सिद्धांत को कोट करते हुए कहा कि 1 झूठ को 100 बार बोलने से वो सच हो जाता है, उसी सिद्धांत का प्रयोग बीजेपी कपिल मिश्रा के सहारे कर रही है.

संजय सिंह ने कहा कि इसी 2 करोड़ के चंदे के बारे में पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों के दौरान कहा था काली रात का काला धन और अरुण जेटली ने कहा था रंगे हाथों पकड़े गए लेकिन हमारी पार्टी पहले दिन से कह रही है कि पार्टी ने चंदे लेने में इससे संबंधित हर शर्त और नियम का पालन किया है.

उन्होंने पार्टी के चंदों पर कहा कि पैसा बैंक के माध्यम से नहीं लिया, कैश में नहीं लिया गया, बैकडोर से नहीं लिया गया. काला धन नहीं लिया गया.

उन्होंने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा, 'बीजेपी इतनी ताकतवर है, वो सवाल उठा रहे हैं. लेकिन आज तक हमारे खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाएं हैं. अगर हमारी पार्टी का कोई भ्रष्ट होता तो अब तक उस पर कार्रवाई हो चुकी होती. जो गलत होता उसको उठाकर जेल में डाल देते. सरकार की एजेंसियां जो कार्रवाई करना चाहें, करें, लेकिन पूरा देश देख रहा है कि बीजेपी आप और अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने की साजिशें रच रही हैं.'

उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एडीआर की जो रिपोर्ट आ रही है कि ये पार्टियां अज्ञात स्रोतों से पैसा ले रही हैं, लेकिन ये पार्टियां जवाब नहीं दे रहीं कि ये अज्ञात सोर्स विदेशी कंपनियां हैं, कॉरपोरेट जगत से ले रहा है या कालाधन रखने वाली कंपनियां हैं, लेकिन आज तक इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

उन्होंने कहा कि हम साफ-सुथरे हैं, इस बात का यही सबूत है कि हम पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. हम गलत होते, तो बीजेपी अबतक कार्रवाई करवा चुकी होती. हम अपने सारे मामले पारदर्शी रखते हैं. हमने सारे चंदे नियमों के तहत ही लिए हैं.

कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आम आदमी पार्टी में हवाला कारोबारियों का पैसा लगे होने की बात की थी. उन्होंने इस आरोप को साबित करने के लिए कुछ दस्तावेज भी पेश किया था.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi