S M L

एक्टर कमल हसन बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि कोई भी दूसरी पार्टी उन्हें ऐसा मंच नहीं दे सकती, जो उनके लक्ष्यों से मेल खाए

FP Staff Updated On: Sep 15, 2017 07:13 PM IST

0
एक्टर कमल हसन बनाएंगे अपनी राजनीतिक पार्टी

पिछले कई महीने से लग रही अटकलों को विराम लगाते हुए एक्टर कमल हासन ने कहा है कि वह अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने पर विचार कर रहे हैं. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि कोई भी दूसरी पार्टी उन्हें ऐसा मंच नहीं दे सकती, जो उनके लक्ष्यों से मेल खाए.

हासन ने कहा, 'मैं राजनीतिक पार्टी बनाने के बारे में विचार कर रहा हूं. तमिलनाडु की राजनीति बदल सकती है. प्रदेश बदलाव चाहता है. चाहें उसकी गति धीमी क्यों न हो? मैं परेशानियों से तुरंत निजात दिलाने का वादा तो नहीं कर सकता, लेकिन बदलाव का वादा कर सकता हूं.'

खुद पर मौकापरस्त होने का लग रहे आरोप पर हासन ने कहा, यह मेरे सक्रिय राजनीति में आने का सही समय है. अभी जितना गलत हो सकता था, हो रहा है. हमें बेहतर सरकार की जरूरत है. राजनीति में मेरी एंट्री के बाद या तो मैं इससे बाहर जाउंगा या फिर भ्रष्टाचार.

सीपीएम ज्वाइन करने के लग रहे थे कयास

दूसरी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के साथ उनकी मीटिंग को लेकर लग रहे कयासों पर उन्होंने कहा, केरल के सीएम विजयन से मेरी मुलाकात हुई थी. मैं चाहता था कि साम्यवाद में वृद्धि हो. एक राजनीतिक पार्टी एक विचारधारा होती है. और, मैं नहीं सोचता हूं कि राजनीति का मेरा उद्देश्य किसी दूसरी पार्टी की विचारधारा से मिलता-जुलता है.

तमिलनाडु की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर उन्होंने कहा, वीके शशिकला को एआईएडीएमके के महासचिव पद से हटाना एक ठोस कदम है. मैं उससे छुटकारा पाने के लिए काफी मुखर था. अब मैं ज्यादा उत्साहित हूं कि तमिलनाडु की राजनीति बदल सकती है.

विजयन से उनकी मुलाकात के बाद इस तरह की अटकलें फैल रही थीं कि वह सीपीआई (एम) ज्वाइन कर सकते हैं. इसे तब और बल मिला जब उन्होंने एआईएडीएमके और डीएमके अध्यक्ष स्टालिन की आलोचना की थी. इससे पहले उन्होंने कहा था कि भगवा उनका रंग नहीं होगा. इसके बाद उनकी बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें खारिज हो गई थी.

साभार- न्यूज 18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi