S M L

मोदी की पार्टी में मुलायम की डिनर पॉलिटिक्स, अखिलेश-मायावती को मैसेज

मायावती और अखिलेश गायब तो, मुलायम वक्त से पहले पहुंचे.

Bhasha Updated On: Jun 21, 2017 12:39 PM IST

0
मोदी की पार्टी में मुलायम की डिनर पॉलिटिक्स, अखिलेश-मायावती को मैसेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में मंगलवार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिनर का आयोजन किया. लेकिन सबकी नजरें एक विपक्षी नेता पर रही. मुलायम सिंह यादव इस पार्टी में पहुंचे थे. हालांकि इन्विटेशन तो समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के पास भी गया था लेकिन ये दोनों नेता इस भोज से नदारद रहे.

वजहें चाहे जो भी रही हों, इन दोनों विपक्षी नेताओं ने जिन भी कारणों से इस भोज में शामिल न होने का फैसला किया हो, लेकिन मुलायम डिनर पार्टी के लिए तयशुदा समय से पहले ही 5 कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री योगी के आवास पर पहुंच गए. मुलायम सिंह ने इस भोज में शामिल होकर बता दिया कि वो बाप हैं. और बाप बाप ही होता है.

कोविंद की उम्मीदवारी पर भी कर चुके हैं समर्थन

मुलायम सिंह के इस डिनर पार्टी में पहुंचने से जरूर अखिलेश, मायावती और कांग्रेस में कशमसाहट तो जरूर हुई होगी. मंगलवार शाम को ही मुलायम ने बीजेपी की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद को एनडीए का उम्मीदवार चुने जाने पर सराहना की थी. उनके हिसाब से कोविंद एक अच्छे उम्मीदवार हैं. और फिर रात में योगी और मोदी के साथ डिनर पार्टी. इसलिए ये डिनर पॉलिटिक्स सबकी नजर में आई.

ये बात भी गौर करने लायक है कि कोविंद की उम्मीदवारी पर अखिलेश का पक्ष साफ नहीं है. उनके सामने यूपी के ही उम्मीदवार का विरोध करना मुश्किल होगा. हालांकि, मायावती ने एनडीए की तरफ से एक दलित को उम्मीदवार बनाए जाने के फैसले की तारीफ की है लेकिन उनका ये रुख तबतक साफ नहीं होगा, जबतक विपक्ष अपना उम्मीदवार न चुन ले. अगर विपक्ष भी कोविंद के सामने एक दलित उम्मीदवार खड़ा करे, तो सीन बदल सकता है.

इस रात्रिभोज में राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा सहित योगी मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री, बीजेपी संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े पदाधिकारी भी शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi