S M L

जम्मू कश्मीर आतंकी हमला: पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भारत ने किया तलब

एक मई को पाकिस्तान की बीएटी ने भारत की सीमा में घुसकर दो जवानों की हत्या कर दी थी

Bhasha | Published On: May 03, 2017 05:37 PM IST | Updated On: May 03, 2017 05:37 PM IST

जम्मू कश्मीर आतंकी हमला: पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भारत ने किया तलब

भारत ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के दो सिर काटे जाने के मुद्दे पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया है. भारत ने इस घटना के लिए जिम्मेदार पाकिस्तानी सैनिकों और कमांडरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, विदेश सचिव एस जयशंकर ने बासित को तलब किया और इस एक मई को दो भारतीय सैनिकों की हत्या करने और उनके शव के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार करने की घटना पर भारत की नाराजगी से अवगत कराया.

इसमें कहा गया है कि, ‘यह महत्वपूर्ण है कि यह हमला बट्टल सेक्टर में पाकिस्तानी चौकियों से गोलीबारी की आड़ में किया गया. रोजा नाला के पास से एकत्र किए गए भारतीय सैनिकों के रक्त के नमूनों से स्पष्ट है कि हत्यारे नियंत्रण रेखा पार करके लौटे.‘

नायाब सूबेदार परमजीत सिंह का शव (फोटो: पीटीआई)

नायाब सूबेदार परमजीत सिंह का शव (फोटो: पीटीआई)

भारतीय सीमा में घुसकर पाकिस्तान ने दो जवानों की हत्या कर दी थी

उल्लेखनीय है कि एक मई को पाकिस्तान की ‘बार्डर एक्शन टीम’ ने जम्मू कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में 250 मीटर भीतर घुस कर नायाब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर दी थी.

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल ए.के भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को भी बताया है कि ऐसे घृणित और अमानवीय कार्य मानकों से परे हैं और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi