S M L

बेंगलुरु: आयकर छापे पर बोली कांग्रेस- सोचा नहीं था कि बीजेपी इतना नीचे गिर जाएगी

छापेमारी की घटना को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस सदस्यों ने भारी हंगामा और विरोध किया

FP Staff Updated On: Aug 02, 2017 12:08 PM IST

0
बेंगलुरु: आयकर छापे पर बोली कांग्रेस- सोचा नहीं था कि बीजेपी इतना नीचे गिर जाएगी

इनकम टैक्स विभाग ने कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार के देश भर के 39 ठिकानों पर छापेमारी की है. छापे में शिवकुमार के दिल्ली के घर से 5 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं.

कांग्रेस ने छापेमारी की घटना को लेकर सीधा-सीधा केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी के सीनियर लीडर और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने कहा कि सोचा नहीं था कि बीजेपी इतना नीचे गिर जाएगी.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ओछी हरकतों पर उतर आई है. इनकम टैक्स के जरिए कांग्रेस के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी साम, दाम, दंड और भेद का सहारा ले रही है.

बुधवार सुबह राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस नेताओं ने सदन में इनकम टैक्स की छापेमारी को लेकर जमकर हंगामा और नारेबाजी की.

इसपर वित्त मंत्री अरूण जेटली ने जवाब देते हुए कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाई सिर्फ कांग्रेस विधायक डी के शिवकुमार के खिलाफ की गई है.

इस बीच, इनकम टैक्स विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार छापेमारी का रिसॉर्ट में ठहरे गुजरात के कांग्रेस विधायकों से कोई लेना-देना नहीं है. इसे लेकर उनसे किसी तरह की कोई पूछताछ नहीं की गई है. विभाग द्वारा छापेमारी की कार्रवाई सिर्फ डी के शिवकुमार तक ही सीमित है.

कौन हैं डी के शिवकुमार?

डी के शिवकुमार कनकपुरा सीट से कांग्रेस के विधायक हैं. कर्नाटक की कांग्रेस सरकार में शिवकुमार ऊर्जा मंत्री हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के काफी करीबी नेता के तौर पर भी उनकी पहचान है. डी के शिवकुमार की संपत्ति 250 करोड़ रुपए बताई जाती है.

शिवकुमार के भाई डी के सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं, इगलटन रिसॉर्ट इसी इलाके में है. इगलटन रिसॉर्ट में ठहरे गुजरात के 42 कांग्रेस विधायकों की मेजबानी की पूरा जिम्मेदारी डीके शिवकुमार पर ही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi