S M L

शिव'राज' की ‘टिफिन डिप्लोमेसी’: कैबिनेट बैठक में मंत्री घर से लेकर आए खाना

मुख्यमंत्री ने दोस्ताना माहौल बनाने के लिए अपने मंत्रियों को अपने-अपने घर से ‘टिफिन’ लाने के निर्देश दिए थे

Bhasha | Published On: May 02, 2017 09:31 PM IST | Updated On: May 02, 2017 09:33 PM IST

शिव'राज' की ‘टिफिन डिप्लोमेसी’: कैबिनेट बैठक में मंत्री घर से लेकर आए खाना

मध्य प्रदेश सरकार की मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में अलग नजारा देखने को मिला. बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके कैबिनेट के सभी मंत्री अपने-अपने घरों से ‘टिफिन’ लेकर आये थे. बैठक के दौरान ही लंच टाइम में सबने घर से साथ लाए हुए भोजन का आनंद लिया.

यह देश में पहली बार होगा है, जब मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट के सदस्य कैबिनेट की बैठक में इस तरह से अपने-अपने घरों से टिफिन पैक कर के सचिवालय में लाए होंगे. जहां सबने एक साथ बैठकर मिल-जुलकर खाना खाया होगा.

शिवराज सिंह सरकार की 'टिफिन डिप्लोमेसी'

शिवराज सिंह चौहान की इस कवायद को मीडिया ‘टिफिन डिप्लोमेसी’ का नाम दे रही है.

मुख्यमंत्री ने दोस्ताना माहौल बनाने के मकसद से अपने मंत्रियों को मंगलवार को होने वाले कैबिनेट बैठक में अपने-अपने घर से ‘टिफिन’ लाने के निर्देश दिए थे.

कैबिनेट की बैठक के बाद जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस ब्रीफिंग में बताया, ‘यह बीजेपी नेताओं के लिए नया नहीं है. हमारे यहां यह प्रथा है. हम अकसर पार्टी की बैठकों में भी अपना-अपना टिफिन ले जाया करते हैं. यह केवल शुरूआत है. हम और भी टिफिन मीटिंग करेंगे.’

उन्होंने कहा 20 मई के बाद मुख्यमंत्री और मंत्री जिला मुख्यालयों में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ इस तरह की ‘टिफिन मीटिंग’ करेंगे. ऐसी गतिविधियां माहौल को अनुकूल, प्रेमपूर्ण और भाइचारा बढ़ाने वाला माहौल बनाती हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

3rd ODI: England 63/6Jonny Bairstow on strike