S M L

अनुराग तिवारी कांग्रेस के घोटाले का खुलासा करने वाले थे: सुरेश कुमार खन्ना

अनुराग तिवारी का शव मीराबाई मार्ग स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस के पास संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया था

Bhasha Updated On: May 18, 2017 06:38 PM IST

0
अनुराग तिवारी कांग्रेस के घोटाले का खुलासा करने वाले थे: सुरेश कुमार खन्ना

यूपी के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आईएएस अधिकारी की मौत पर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा 'तिवारी कांग्रेस के करोड़ों रुपए के घोटाले का पर्दाफाश करने वाले थे.'

आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी का शव बुधवार को हजरतगंज में मीराबाई मार्ग स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस के निकट संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया था.

खन्ना ने विधानसभा में कहा, ‘यह बात सही है कि अधिकारी का शव बुधवार को मिला. चार डाक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया. मौत की असल वजह का पता नहीं लगने पर तिवारी का विसरा सुरक्षित रख लिया गया.’ विपक्षी सदस्यों का आरोप था कि तिवारी की हत्या की गई है.

तिवारी बेंग्लुरु में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के विभाग में आयुक्त के पद पर तैनात थे. जिस जगह उनका शव मिला, वह अत्यंत कड़ी सुरक्षा वाले विधान भवन से लगभग एक किलोमीटर दूर है.

कड़ी सुरक्षा वाले क्षेत्र में आईएएस की हत्या हो गई

सदन की बैठक शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार को घेरने का प्रयास किया. एसपी के नितिन अग्रवाल ने प्रश्नकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि अत्यंत कड़ी सुरक्षा वाले क्षेत्र में आईएएस अधिकारी की हत्या हो गई.

यह घटना कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के लंबे चौड़े दावे की पोल खोलती है. एसपी सदस्य यह मुद्दा उठाते हुए आसन के सामने आ गए.

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि प्रश्नकाल के दौरान यह मसला नहीं उठाया जा सकता. उन्होंने सदस्यों से अपने स्थान पर वापस जाने को कहा.

विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि वीआईपी क्षेत्र में आईएएस अधिकारी की हत्या गंभीर मामला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi