विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल चुनाव: महिलाएं ही तय करेंगी सरकाघाट से कौन जीतेगा

विधानसभा में तकरीबन 82 हजार कुल मतदाताओं में करीब 42 हजार महिला वोटर हैं

FP Staff Updated On: Nov 09, 2017 02:41 AM IST

0
हिमाचल चुनाव: महिलाएं ही तय करेंगी सरकाघाट से कौन जीतेगा

सरकाघाट विधानसभा में इस बार सभी प्रत्याशियों में इस बात की जद्दोजहद की है महिला वोटरों का झुकाव उनकी तरफ हो. इसका स्पष्ट कारण विधानसभा में महिला मतदाताओं का पुरुष मतदाताओं से अधिक संख्या होना है. इस विधानसभा में तकरीबन 82 हजार कुल मतदाताओं में करीब 42 हजार महिला वोटर हैं. इस विधानसभा का सीट नंबर 35 है. 2008 में हुए परिसीमन के बाद यह विधानसभा सीट बनी है.

इस बार इस विधानसभा सीट पर चुनावी रण में बीजेपी की तरफ से इंदर सिंह मैदान में हैं. वो पहले भी दो बार विधायक रह चुके हैं और यहां के कद्दावर नेताओं में उनको शुमार किया जाता है. इंदर सिंह ने भारतीय सेना से कर्नल पद से रिटायर होने के बाद राजनीति में पदार्पण किया था. उनके सामने कांग्रेस पवन ठाकुर हैं जिन्हें यहां से टिकट देने के चक्कर में खूब खेमेबाजी हुई है. काफी रस्साकशी के बाद वो यहां से कांग्रेस कैंडिडेट घोषित हुए हैं.

हालांकि यहां से कांग्रेस के लिए चिंताजनक बात ये है कि टिकट बंटवारे को लेकर हुई खेमेबाजी से वोटरों में पार्टी को लेकर रुझान कमजोर हुआ है. 9 नवंबर को जब यहां के मतदाता वोट कर रहे होंगे तो पवन ठाकुर के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए लगा पाना भी एक बड़ी चुनौती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi