विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल चुनाव 2017: श्री रेणुका जी में बागियों ने बीजेपी-कांग्रेस की उड़ाई नींद

रूठे नेताओं और कार्यकर्ताओं की बगावत को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस के रणनीतिकार नए सिरे से रणनीति बनानेे में जुटे हुए हैं

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 10:52 PM IST

0
हिमाचल चुनाव 2017: श्री रेणुका जी में बागियों ने बीजेपी-कांग्रेस की उड़ाई नींद

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में श्री रेणुका जी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 57वें नंबर की सीट है. सिरमौर जिले में स्थित यह निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. यह क्षेत्र साल 2008 में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के बाद अस्तित्व में आया है.

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बनने के बाद पहली बार 2012 में यहां हुए चुनाव में कांग्रेस के विनय कुमार जीतकर यहां से विधायक बने. कांग्रेस ने इस बार भी उनके ही मजबूत कंधों पर दांव लगाया है. विनय कुमार को राजनीति विरासत में मिली है. उनकी पहचान मजबूत आधार वाले एक नेता के तौर पर है.

कांग्रेस के मजबूत किले में सेंध लगाने के लिए बीजेपी ने बलबीर चौहान को मैदान में उतारा है. विनय कुमार के मुकाबले बलबीर चौहान कमजोर आंके जा रहे हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में इस इलाके में रैली को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इससे बलबीर चौहान का पलड़ा बदल सकता है.

श्री रेणुका जी के चुनावी दंगल में दोनों ही दलों को बागियों से जूझना पड़ रहा है. रूठे हुए नेताओं-कार्यकर्ताओं की बगावत की समस्या को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस के रणनीतिकार नए सिरे से रणनीति बनानेे में जुटे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi