विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल चुनाव: नादौन सीट पर पुराना हिसाब चुकता करना चाहेंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह को इस सीट से पिछले चुनाव में हार मिली थी

FP Staff Updated On: Nov 09, 2017 03:37 AM IST

0
हिमाचल चुनाव: नादौन सीट पर पुराना हिसाब चुकता करना चाहेंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में हमीरपुर जिले की नादौन सीट पर प्रदेश भर की निगाहें लगी हुई हैं. इसका कारण है यहां से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का मैदान में होना. सुक्खू को 2012 में बीजेपी के दिग्गज नेता विजय अग्निहोत्री ने पटखनी दी थी. उस हार को सुखविंदर अभी तक भूले नहीं हैं और इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. बताया जा रहा है कि प्रदेश भर की 68 सीटों में से जिन सीटों पर सबसे सघन चुनाव प्रचार हुआ है उनमें नादौन सीट भी शामिल है. डोर-टू-डोर कैंपेन करके सुखविंदर इस फिराक में हैं कि भले ही उनकी पार्टी एंट इंकंबैंसी झेल रही हो लेकिन वो अपने प्रतिद्वंद्वी को चुनाव में बुरी तरह हार का स्वाद चखाएं.

पिछले चुनाव में जब कांग्रेस पूरे राज्य में अपना परचम लहरा रही थी तो सुखविंदर सिंह को इस सीट से विजय अग्निहोत्री के हाथों तकरीबन सात हजार मतों से शिकस्त खानी पड़ी थी.

इस विधानसभा में कुल वोटों की संख्या 86,814 है जिसमें 42,180 पुरुष और 42868 महिलाएं हैं. ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या की अधिकता को देखते हुए इस सीट पर कहा जाता है जिसने ब्राह्मणों को साध लिया जीत उसके हाथ जा सकती है. इसके अलावा महिला वोटरों की अधिक संख्या उन्हें भी महत्वपूर्ण बनाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi