विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल चुनाव 2017ः 'द्रंग सीट'- कांग्रेस के इस अभेद किले को ढहाना है मुश्किल

कांग्रेस के कौल सिंह ठाकुर द्रंग से लगातार नौ बार विधायक बने चुके हैं उन्हें बीजेपी के जवाहर ठाकुर टक्कर दे रहे हैं

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 11:09 PM IST

0
हिमाचल चुनाव 2017ः 'द्रंग सीट'- कांग्रेस के इस अभेद किले को ढहाना है मुश्किल

द्रंग विधानसभा क्षेत्र को पूरे हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है. इसकी वजह यह है कि यहां से कांग्रेस विधायक कौल सिंह लगातार नौ बार चुने गए हैं.

वह दसवीं बार विधायक बनने के लिए ताल ठोक चुके हैं. ऐसे में बीजेपी के लिए कांग्रेस के इस गढ़ को तोड़ना बहुत मुश्किल होगा.

द्रंग की विधानसभा क्षेत्र संख्या 30 है. कांग्रेस की तरफ से कौल सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं बीजेपी की तरफ से जवाहर ठाकुर ताल ठोक रहे हैं. इसके अलावा चार और उम्मीदवार मैदान में खड़े हैं. यह क्षेत्र जिला मंडी जिला के तहत आता है.

जवाहर ठाकुर दे रहे हैं कौल सिंह को टक्कर

बीजेपी के मंडी जिलाध्यक्ष जवाहर ठाकुर कौल सिंह को टक्कर दे रहे हैं. पार्टी को इस सीट पर संभावना नजर रही है. इसकी वजह ये है कि पिछले चुनाव में जवाहर ठाकुर मात्र 2232 मत से पराजित हुए थे.

जवाहर ठाकुर के संदर्भ में रोचक बात ये है कि वह इस चुनाव में जितने प्रत्याशी मैदान में हैं, उनमें सबसे कम पढ़े लिखे हैं. वे मात्र नौंवी पास हैं. लेकिन लंबे समय से राजनीति में सक्रिय रहने की वजह से जनता के बीच जाने-पहचाने नाम हैं.

कौल सिंह ठाकुर देश के उन गिने चुने विधायकों में हैं जिन्होंने लगातार नौ बार चुनाव जीता है. वे साल 1977 से 2012 तक हर चुनाव जीतते आ रहे हैं. इस दौरान वह विधानसभा अध्यक्ष और कई विभागों में मंत्री भी रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi