विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हिमाचल चुनाव 2017ः सेराज विधानसभा क्षेत्र बचाना आसान है बीजेपी के लिए

जयराम ठाकर लगातार तीन बार इस सीट से विधायक रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के लिए बीजेपी के इस गढ़ को ढ़हाना बहुत ही मुश्किल साबित होनेवाला है

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 11:11 PM IST

0
हिमाचल चुनाव 2017ः सेराज विधानसभा क्षेत्र बचाना आसान है बीजेपी के लिए

सेराज विधानसभा एक ऐसा इलाका है जहां बीजेपी अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हो सकती है. क्योंकि पिछले चार चुनावों में जीत पार्टी के खाते में गई है. ऐसे में कोई आश्चर्य की बात नहीं अगर पांचवी बार भी वो यहां जीत हासिल करती है.

सेराज विधानसभा क्षेत्र की संख्या 29 है. मंडी जिले का यह क्षेत्र अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव के वक्त इसमें मतदाताओं की संख्या 67,952 थी.

कांग्रेस की तरफ से चेतराम उम्मीदवार बनाए गए हैं. वहीं बीजेपी ने जयराम ठाकुर को प्रत्याशी घोषित किया है. जयराम ठाकुर इस सीट से निवर्तमान विधायक भी हैं. पिछली बार वह 5752 मतों से जीत गए थे. उन्हें कुल 30,837 मत मिले थे. जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस के तारा ठाकुर को 25,085 मत मिले थे.

जयराम ठाकुर लगातार चार बार इस सीट से विधायक रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के लिए बीजेपी के इस गढ़ को ढ़हाना बहुत ही मुश्किल साबित होनेवाला है. पहले यह क्षेत्र चचयोट के नाम से जाना जाता था. अब इसका नाम सेराज हो गया है.

जयराम ठाकुर बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वह प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. बीजेपी सरकार के दौरान वह मंत्री भी रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi