S M L

हरियाणा: कैबिनेट मंत्री अनिल विज बोले, डेरा जाना बंद नहीं करूंगा

अनिल विज का कहना है कि गुनाह राम रहीम का था उनके अनुयायियों का नहीं

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 05:21 PM IST

0
हरियाणा: कैबिनेट मंत्री अनिल विज बोले, डेरा जाना बंद नहीं करूंगा

हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा है कि गुरमीत राम रहीम डेरे में 'गलत काम' किया करता था और उसे जेल भी हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद वो डेरा सच्चा सौदा पर जाना नहीं छोड़ेंगे.

अनिल विज ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा लोगों का एक संगठन है गुरमीत राम रहीम अब जेल में है और आने वाले दिनों में अब कोई और डेरे को लीड करेगा. ऐसे में उन लोगों का कोई कसूर नहीं है जिनकी आस्था डेरा सच्चा सौदा से जुड़ी है और ऐसे में वो इन लोगों के लिए डेरा सच्चा सौदा पर जाना जारी रखेंगे.

अनिल विज ने कहा कि जनता उन्हें सामाजिक कार्यक्रमों में इस तरह के डेरों, मंदिर-मस्जिद और गुरुद्वारे में बुलाती है और भविष्य में भी अगर डेरा सच्चा सौदा की ओर से किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा तो वो जरूर जाएंगे.

लोगों की आस्था पर न हो सवाल

अनिल विज ने कहा कि ये मामला जनता और अनुयायियों का है ना कि किसी एक धर्म गुरु का. और अगर जनता मिलकर किसी सामाजिक संगठन से जुड़ी है और आस्था रखती है तो ऐसे में हमें उनकी आस्था पर सवाल नहीं उठाने चाहिए.

जब वो डेरा सच्चा सौदा में गए थे तब भी वो एक खेल कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गए थे और उस दौरान भी डेरे के अनुयायियों ने उन को बुलाया था ना कि गुरमीत राम रहीम ने. कुल मिलाकर अनिल विज ने साफ कर दिया कि वो डेरा सच्चा सौदा में भविष्य में होने वाले किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. हालांकि वो हमें नसीहत देते रहे कि इसे वोटों की राजनीति से जोड़कर ना देखा जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi