S M L

जीएसटी: छोटे कारोबारियों को नहीं भरना होगा रिटर्न!

इस महीने से ही रिटर्न भरने से मिल सकती है राहत

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 10:12 PM IST

0
जीएसटी: छोटे कारोबारियों को नहीं भरना होगा रिटर्न!

अमित शाह, अरुण जेटली और नरेंद्र मोदी की दिल्ली में बैठक खत्म हो रही है. अमित शाह केरल की जनयात्रा बीच में छोड़कर दिल्ली आ गए हैं.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया और आरबीआई के द्वारा बताए गए अनिश्चित भविष्य की बातों पर चर्चा की. खबरों के मुताबिक, शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक है. इसमें सरकार छोटे कारोबारियों को राहत देने का फैसला कर सकती है.

माना जा रहा है कि छोटे कारोबारियों को सरकार हर महीने जीएसटी रिटर्न भरने से छूट दे सकती है. जिन कारोबारियों का सालाना टर्नओवर 75 लाख रुपए है, उन्हें हर महीने रिटर्न नहीं भरना होगा. सालाना 1.5 करोड़ रुपए टर्नओवर वाले कारोबारियों को तीन महीने में सिर्फ एकबार रिटर्न भरना होगा.

इससे पहले बुधवार को विज्ञान भवन में नरेंद्र मोदी आईसीएसआई के गोल्डन जुबली के मौके पर बोल रहे थे. प्रधानमंत्री ने अपने आलोचकों पर पलटवार करते हुए कहा, 'कुछ लोग शल्य की भूमिका निभा रहे हैं. उनका काम हमें हतोत्साहित करना है.' अपने भाषण में नरेंद्र मोदी ने इशारा किया था कि वे जीएसटी में कुछ बदलाव कर सकते हैं.

अमित शाह अचानक ही केरल की जनयात्रा छोड़कर दिल्ली आ गए. इससे यह कयास लगाए गए हैं कि इस बैठक में बेहद अहम मुद्दों पर चर्चाएं की गईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi