S M L

योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले दलितों को बांटे गए तेल और शैंपू

जब योगी गोरखपुर के सांसद रहे तब वे मुसहरों के मुद्दे पर हमेशा संघर्ष करते रहे हैं

FP Staff | Published On: May 27, 2017 06:12 PM IST | Updated On: May 27, 2017 06:14 PM IST

योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले दलितों को बांटे गए तेल और शैंपू

यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में ईश्वर की शपथ लेने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए. योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार ना धार्मिक और ना ही जातिगत भेदभाव करेगी.

मुख्यमंत्री जी के स्वागत के लिए गाजो-बाजों के रूप में जनता को साबुन, तेल बांटा गया. लोगों को पाउडर भी दिया, जिससे योगी आदित्यनाथ को लोगों की दुर्गंध ना आए.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 25 मई को कुशीनगर जिले की मुसहर बस्ती के दौरे पर गए. सीएम योगी के आने से पहले, यहां साबुन औैंपू बांटे गए और नहाकर आने की सलाह दी गई. प्रशासन के अधिकारि‍यों ने लोगों से कहा कि सीएम के पास जाना है तो नहा-धोकर, पाउडर लगाकर जाना होगा.

वहीं जिला प्रशासन की ओर से मुसहर बस्ती के लोगों को सीएम योगी के दौरे से पहले साफ-सुथरा रहने की हिदायत दी गई थी. इस मामले में जिला प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. इस मामले में उपजिलाधिकारी कसया श्रीप्रकाश शुक्ला सवाल सुनकर भी बिना कुछ बोले चुप्पी साध लिया.

Dalit

 योगी बतौर मुख्यमंत्री पहली बार मुसहरों के बीच पहुंचे थे

बता दें, योगी ने 25 मई को कुशीनगर में जापानी इंसेफ्लाइटिस के खिलाफ 5 बच्चों को टीका लगाकर प्रदेशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी. इस दौरान उन्हें मुसहर टोले भी जाना था.

सीएम योगी के कार्यक्रम में आने से पहले जिला प्रशासन ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को लगाकर मुसहर टोली में एक लाइफबॉय साबुन नहाने के लिए, एक घड़ी साबुन कपड़ा धोने के लिए और एक शैंपू लगाने के लिए बांटा था. वहीं जिला प्रशासन की इस तैयारी से योगी से मुसहरों के असलियत को छुपाने की कोशि‍श की गई.

गौरतलब है कि जब योगी गोरखपुर के सांसद रहे तब वे मुसहरों के मुद्दे पर हमेशा संघर्ष करते रहे हैं. आज योगी बतौर मुख्यमंत्री पहली बार मुसहरों के बीच पहुंचे थे. योगी के दौरे के लिए सड़क भी जल्दी में बनवा दी गई.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi