विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अलवर घटना: नकवी के बयान पर बिफरे सांसद, अब गृहमंत्री देंगे सफाई

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा, हम अराजकता को या हिंसा को जायज नहीं ठहराते.

Bhasha Updated On: Apr 07, 2017 03:32 PM IST

0
अलवर घटना: नकवी के बयान पर बिफरे सांसद, अब गृहमंत्री देंगे सफाई

राजस्थान के अलवर में गाय लेकर जा रहे एक व्यक्ति की गौरक्षकों द्वारा कथित रूप से बुरी तरह पीटे जाने के बाद उपचार के दौरान उसकी मौत होने की घटना से इनकार करने के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के राज्यसभा में दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस सदस्यों ने राज्य सभा में हंगामा किया और सदन को गुमराह करने के लिए उनसे माफी की मांग की.

संसदीय कार्य राज्य मंत्री नकवी ने हालांकि स्पष्ट किया कि सदन में शून्यकाल के दौरान जब कांग्रेस के मधुसूदन मिस्त्री ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा था कि गुजरात, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी ऐसी घटनाएं हुई हैं, तो उन्होंने कहा कि इन राज्यों में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है.

नकवी ने कहा, हम अराजकता को या हिंसा को जायज नहीं ठहराते. उन्होंने कहा कि अलवर में एक घटना हुई है और इस संबंध में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. राज्य सरकार आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई कर रही है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को सदन में अलवर में हुई घटना के संबंध में एक बयान देंगे.

दूसरी ओर कांग्रेस सदस्य नकवी के जवाब से संतुष्ट नहीं दिखे और आसन के समक्ष आकर सदन को गुमराह करने के लिए उनसे माफी की मांग करने लगे.

उप सभापति पी जे कुरियन ने आसन के समक्ष आए कांग्रेस सदस्यों से अपने स्थानों पर लौट जाने की अपील करते हुए कहा कि मंत्री ने स्थिति स्पष्ट कर दी है और माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi