S M L

रवींद्र गायकवाड़ से चार और विमान कंपनियों ने हटाया बैन

फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने कहा कि गायकवाड़ पर लगे प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं

IANS Updated On: Apr 08, 2017 07:04 PM IST

0
रवींद्र गायकवाड़ से चार और विमान कंपनियों ने हटाया बैन

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ से एयर इंडिया द्वारा प्रतिबंध हटाने के एक दिन बाद शनिवार को चार अन्य निजी विमानन कंपनियों स्पाइसजेट, इंडिगो, जेट एयरवेज और गो एयर ने भी उन पर लगे उड़ान प्रतिबंध को हटा लिया.

फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने कहा कि गायकवाड़ पर लगे प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं. उन पर प्रतिबंध 24 मार्च को लगाया गया था.

गायकवाड़ ने 23 मार्च को एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ बदसलूकी की थी, जिसके बाद पांच विमानन कंपनियों ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था.

विमानन कंपनियां स्पाइसजेट, इंडिगो, गो एयर, एयर इंडिया और जेट एयरवेज एफआईए के सदस्य हैं.

उड्डयन मंत्री के कहने पर हटाया गया है बैन 

एफआईए के सहायक निदेशक उज्जवल डे ने कहा कि यह फैसला गायकवाड़ के उस आश्वासन के बाद लिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 'हमारी संपत्तियों और सहकर्मियों को वह सम्मान दिया जाना चाहिए, जिसके वे योग्य हैं.'

संभावना जताई जा रही है कि विस्तारा और एयरएशिया इंडिया भी जल्द ही गायकवाड़ पर से प्रतिबंध हटा लेंगी.

एयर इंडिया ने शुक्रवार को गायकवाड़ के लोकसभा में 'खेद जताने' के बाद उन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया था. नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू ने एयर इंडिया से प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया था.

एयर इंडिया ने लेकिन साफ किया है कि वह अपने कर्मचारियों का उत्पीड़न ना होने देने और उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाने के लिए प्रतिबद्ध है. कंपनी ने कहा है कि उसके कर्मचारियों के सम्मान को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.

गायकवाड़ के 23 मार्च को एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ बदसलूकी करने की वजह से उनके खिलाफ उत्पीड़न और विमान को देर करवाने के लिए दो एफआईआर दर्ज की गई है.

इस प्रतिबंध की वजह से गायकवाड़ को सड़क या फिर ट्रेन से यात्रा करनी पड़ रही थी.

आल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन ने गायकवाड़ पर से प्रतिबंध हटाए जाने पर नाखुशी जताई है और कहा है कि सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi