S M L

विदेशी मीडिया में छाए यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ

वर्ल्ड मीडिया ने योगी को यूपी के सीएम बनाने को भारत के लिए बड़ी राजनीतिक घटना करार दिया है

Manish Kumar Manish Kumar | Published On: Mar 20, 2017 06:05 PM IST | Updated On: Mar 20, 2017 06:19 PM IST

0
विदेशी मीडिया में छाए यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की खबर विदेशी मीडिया में भी काफी चर्चाओं में है. यूपी विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साख दांव पर लगी हुई थी इसलिए दुनिया भर की मीडिया का ध्यान इन चुनावों पर लगा था.

चुनाव नतीजों में बीजेपी को मिली जबरदस्त जीत के बाद हिंदुत्व छवि वाले योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर विदेशी मीडिया की अलग-अलग प्रतिक्रिया रही...

कट्टर हिंदू और मुस्लिम विरोधी को बनाया सीएम : द डॉन

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के द डॉन अखबार ने लिखा है कि आबादी के हिसाब से भारत के सबसे बड़े राज्य यूपी में एक कट्टर हिंदू और मुस्लिम विरोधी को मुख्यमंत्री बना दिया गया है. अखबार के मुताबिक ऐसे व्यक्ति को सीएम बनाया गया है जिस पर धर्मांतरण कराने के गंभीर आरोप हैं.

भारत के लिए बड़ी राजनीतिक घटना: बीबीसी

बीबीसी ने अपने संपादकीय लेख में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर हो रहे विवाद की चर्चा की है. जिसमें कुछ लोग योगी को सीएम बनाने के पक्ष में नहीं हैं तो हिंदू राष्ट्रवादी इसका पक्ष ले रहे हैं. साथ ही बीबीसी ने यह भी लिखा कि योगी को उत्तर प्रदेश का सीएम बनाना भारत के लिए एक बड़ी राजनीतिक घटना है.

फायरब्रांड नेता है योगी: न्यूयॉर्क टाइम्स

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में एलन बेरी ने योगी को मुख्यमंत्री बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले को एक टर्निंग पाइंट बताया है. अखबार ने योगी आदित्यनाथ को एक फायर ब्रांड नेता बताया है कि अपने मुस्लिम विरोधी बयानों के लिए चर्चा में रहे हैं.

मुस्लिम विरोधी धर्मनिरपेक्षता की जीत: गार्डियन

ब्रिटेन में छपने वाले गार्डियन अखबार ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने के फैसले को 'मुस्लिम विरोधी धर्मनिरपेक्षता की जीत' बताया है. अखबार ने योगी आदित्यनाथ को एक ताकतवर नेता बताया है.

2019 के चुनाव को ध्यान में रखकर फैसला: अल जजीरा

कतर के टीवी चैनल अल जजीरा ने लिखा है कि योगी भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के एक फायर ब्रांड नेता हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर योगी को मुख्यमंत्री बनाया है. अल जजीरा चैनल ने अपनी रिपोर्ट में योगी आदित्यनाथ का आपराधिक रिकॉर्ड और विवादित बयानों का भी जिक्र किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi