S M L

किसान आंदोलन: महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर से पहले का कर्ज माफ करेंगे देवेंद्र फडनवीस

मध्यप्रदेश के मंदसौर में हालात बेकाबू होने के बाद चार जगहों पर कर्फ्यू लगा

FP Staff | Published On: Jun 06, 2017 04:50 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 06:09 PM IST

0
किसान आंदोलन: महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर से पहले का कर्ज माफ करेंगे देवेंद्र फडनवीस

महाराष्ट्र में किसानों के आंदोलन को देखते हुए सीएम देवेंद्र फडनवीस ने किसानों से बातचीत करने पर सहमति जता दी है. एक अहम फैसला लेते हुए उन्होंने किसानों की कर्ज माफी का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि 31अक्टूबर से पहले लिए गए किसानों के सभी कर्ज माफ कर दिए जाएंगे. सरकार अपनी तरफ से किसानों का आंदोलन खत्म कराने की तमाम कोशिशें कर रही है.

मंदसौर में कई जगहों पर कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन बेहद हिंसक हो गया है. मंदसौर में पुलिस ने धरने पर बैठे किसानों पर फायरिंग कर दी, जिसमें तीन किसानों की मौत हो गई, जबकि तीन किसान घायल हो गए हैं. हालात बेकाबू होने के बाद मंदसौर में 4 जगहों पर कर्फ्यू लग गया है.

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, सोमवार रात करीब 10 बजे जिले के दलौदा में सैकड़ों आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक घेर लिया. इस दौरान रेलवे क्रॉसिंग पर गेट को तोड़ दिया. पटरियों को भी नुकसान पहुंचाया गया, जिसके बाद इस रेलवे ट्रैक पर यातायात रोक दिया गया है.

मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में इंटरनेट सेवा पूरी तरीके से बंद कर दी गई है. माना जा रहा है कि आंदोलनकारी सोशल मीडिया के जरिए लामबंद हो रहे है. इसी आशंका के बाद मोबाइल इंटरनेट की सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi