S M L

शाह की सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट की तबियत बिगड़ी

सांवरलाल जाट का अचानक ब्लड प्रेशर गिर गया जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल पहुंचाया गया

Bhasha Updated On: Jul 22, 2017 04:47 PM IST

0
शाह की सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट की तबियत बिगड़ी

राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट की शनिवार को अचानक तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीजेपी सूत्रों के अनुसार शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर में सांसदों की बैठक ले रहे थे. बैठक में सांवरलाल जाट के अलावा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी समेत दूसरे नेता भी मौजूद थे.

सूत्रों के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट का अचानक ब्लड प्रेशर गिर गया जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल ले जाया गया. बाद में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य राजेंद्र राठौड़, यूनुस खान, अरूण चतुर्वेदी समेत कई सदस्यों ने सवाई मानसिंह अस्पताल जाकर उनका हालचाल पूछा.

सांवरलाल जाट का इलाज कर रही डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रही है.

सांवरलाल जाट की तबियत बिगड़ने के बाद जयपुर में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बैठक फिलहाल टल गई है.

BJP Meeting In Jaipur

जयपुर स्थित बीजेपी दफ्तर में अमित शाह सीएम वसुंधरा राजे समेत पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करते हुए (फोटो: पीटीआई)

कौन हैं सांवरलाल जाट ?

सांवरलाल जाट राजस्थान के अजमेर से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं. मोदी सरकार में वह जल संसाधन राज्य मंत्री रह चुके हैं. 9 नवंबर, 2014 से 5 जुलाई 2016 तक उन्होंने जल संसाधन राज्य मंत्री के रूप में केंद्र में काम किया है.

1955 में अजमेर जिले के गोपालपुरा गांव में पैदा हुआ सांवरलाल जाट ने कॉमर्स में पीजी करने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक का कार्य किया. वह अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं.

1993, 2003 और 2013 में वो राजस्थान सरकार में मंत्री रह चुके हैं. 2014 से अजमेर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान हटा दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi