विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नोट के बदले वोट पर अखिलेश को चुनाव आयोग का नोटिस

अखिलेश से पहले केजरीवाल और पर्रिकर ने भी दिए थे ऐसे बयान  

FP Staff Updated On: Mar 06, 2017 09:54 PM IST

0
नोट के बदले वोट पर अखिलेश को चुनाव आयोग का नोटिस

यूपी चुनाव का सिर्फ एक चरण बाकी है. आखिरी चरण के चुनाव से पहले अपने बड़बोलेपन की वजह से अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने नोटिस थमा दिया है.

अखिलेश यादव ने मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करते हुए यह कह दिया कि भले ही पैसे दूसरे दलों से ले लेना लेकिन, वोट साइकिल को ही देना. इसी मामले में आयोग ने अखिलेश यादव को नोटिस भेजकर सात मार्च शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है.

CHANDA

चुनाव आयोग की तरफ से अखिलेश यादव को भेजा गया नोटिस

अखिलेश ने कथित तौर पर यह बयान भदोही में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान दिया था. जनसभा के दौरान उन्होंने कहा था, 'मैंने सुना है मतदाताओं को पैसे दिए जा रहे हैं. मेरी सलाह है कि पैसे अपने पास रख लीजिए और साइकिल को वोट दे दीजिए.'

पहले भी कई नेता दे चुके हैं ऐसे बयान

इससे पहले भी कई नेता इस तरह का बयान दे चुके हैं. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी शामिल हैं. केजरीवाल ने गोवा की रैली में दूसरी पार्टियों से पैसे लेकर आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की थी. इसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी.

इसी मामले में चुनाव आयोग ने केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने का आदेश दिया था. जबकि पर्रिकर को आयोग ने चेतावनी देकर छोड़ दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi