S M L

ईवीएम चैलेंज: आज हो जाएगा साफ, EVM हैक हो सकती है या नहीं

ईवीएम चुनौती प्रदर्शन शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.

Bhasha | Published On: Jun 03, 2017 08:20 AM IST | Updated On: Jun 03, 2017 08:20 AM IST

ईवीएम चैलेंज: आज हो जाएगा साफ, EVM हैक हो सकती है या नहीं

निर्वाचन आयोग ने अपने कदम की संवैधानिक वैधता पर उठाए गए सवाल को उत्तराखंड उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के बाद कहा कि ईवीएम चुनौती प्रदर्शन शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.

निर्वाचन आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा, ईवीएम चुनौती प्रदर्शन शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. एनसीपी और सीपीएम ने चुनौती के लिए तीन-तीन लोग नामांकित किए हैं.

उन्होंने कहा कि दोनों दलों को मशीनों से छेड़छाड़ की कोशिश करने के लिए अलग-अलग हॉल मिलेंगे. चुनौती प्रदर्शन सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा. आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग ने यह चुनौती तब दी है जब कई बड़े विपक्षी राजनीतिक दलों ने दावा किया कि ईवीएम से लोगों का विश्वास उठ गया है.

बसपा और आप ने आरोप लगाया था कि हाल के विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल की गई इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों से छेड़छाड़ की गई थी और इनके जरिए भाजपा को लाभ पहुंचा. निर्वाचन आयोग ने इन आरोपों के चलते आरोप लगाने वाले दलों को चुनौती दी कि वे यह साबित करके दिखाएं कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है.

आयोग की इस चुनौती के बाद केवल एनसीपी और सीपीएम ही चुनौती में भाग लेने के लिए आगे आईं. चुनौती प्रदर्शन में शामिल होने वालों को चार-चार घंटे का समय मिलेगा. चुनौती सुबह 10 बजे शुरू होगी और अपराह्न दो बजे खत्म होगी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi