विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

DUSU का दंगल: जानिए कौन हैं डूसू चुनाव में जीतने वाले कैंडिडेट्स

डूसू चुनाव में 2 सीटें NSUI तो दो सीटों पर ABVP ने जीत हासिल की है. तीन साल बाद अध्यक्ष पद पर NSUI ने जीत हासिल की है.

Puneet Saini Puneet Saini Updated On: Sep 13, 2017 06:36 PM IST

0
DUSU का दंगल: जानिए कौन हैं डूसू चुनाव में जीतने वाले कैंडिडेट्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनावों के नतीजे आ गए हैं. 4 साल बाद NSUI ने अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है. NSUI की तरफ से उपाध्क्ष पद के लिए कुणाल सहरावत जीते हैं. वहीं सेक्रेटरी के लिए ABVP की उम्मीदवार महामेधा नागर और जॉइंट सेक्रेटरी की सीट भी ABVP के उम्मीदवार उमा शंकर ने जीती है. आइए आज आपको बताते हैं डूसू चुनावों में छात्र नेताओं के बारे में.

रॉकी तुसीद

डूसू के अगले अध्यक्ष रॉकी तुसीद होंगे. उन्हें इस चुनाव में 16,299 वोट मिले हैं. दिल्ली के शिवाजी कॉलेज से बुद्धिस्ट स्टडीज में एमए स्टूडेंट रॉकी पश्चिम दिल्ली NSUI के अध्यक्ष और कार्यकारी डूसू काउंसिलर का पद संभाल चुके हैं. रॉकी तुसीद फैकल्टी ऑफ आर्ट्स के अध्यक्ष भी हैं. इससे पहले रॉकी का नामांकन अनुशासनहीनता के आरोप में रद्द कर दिया गया था. इसके बाद हाईकोर्ट ने उन्हें डूसू चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी थी.

कुणाल सहरावत

कुणाल सहरावत ने डूसू चुनाव में उपाध्यक्ष पर जीत हासिल की है. कुणाल सहरावत स्वर्ण परस्था पब्लिक स्कूल से पढ़े हुए हैं. कुणाल ने मोतीलाल नेहरू कॉलेज से ग्रेजुएशन की है. कुणाल पोस्ट ग्रेजुएशन कैंपस लॉ सेंटर से कर रहे हैं. उन्हें इन चुनावों में 16,431 वोट मिले हैं. इन चुनाव में उन्होंने ABVP के प्रत्याशी पार्थ राणा को 175 वोटों के अंतर से पराजित किया है.

महामेधा नागर

महामेधा नागर ने डूसू चुनाव में सेक्रेटरी पद पर जीत हासिल की है. महामेधा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ काफी समय से सक्रिय रूप से जुड़ीं हुई हैं. 23 साल की महामेधा 2016 में सार्क समिट के लिए जाने वाले प्रतिनिधि मंडल में शामिल थीं. इस प्रतिनिधि मंडल की वो सबसे युवा सदस्य थीं. वो 2015 में युवा महिला नेता के तौर पर हिस्सा ले चुकी हैं. महामेधा पढ़ाई और राजनीति के साथ-साथ टीवी पर भी दिख चुकी हैं. वो रियलिटी से MTV-ROADIES में भी हिस्सा ले चुकी हैं. उन्होंने मिरांडा कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन की है. फिलहाल वो डीयू में कानून की पढ़ाई कर रही है. महामेधा यूपी के गाजियाबाद में रहती हैं. महामेधा को इस चुनाव में 17,156 वोट मिले हैं.

उमा शंकर

उमा शंकर ने जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत हासिल की है. उमा 2014 से एबीवीपी में सक्रिय हैं. अभी वह मोतीलाल नेहरू कॉलेज से B.A प्रथम वर्ष के छात्र हैं. वह पावर लिफ्टिंग में ब्रोज़ मेडलिस्ट हैं जबकि वेट लिफ्टिंग में सिल्वर मेडलिस्ट हैं. उमा शंकर को इस चुनाव में 16,691 वोट मिले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi