S M L

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा की हालत बिगड़ रही है!

कपिल के स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी है

Bhasha | Published On: May 12, 2017 07:06 PM IST | Updated On: May 12, 2017 07:06 PM IST

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा की हालत बिगड़ रही है!

अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा की हालत अब बिगड़ने लगी है. उनके स्वास्थ्य की जांच करने वाले डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सलाह दी है.

उनकी जांच करने वाले अरूणा आसफ अली अस्पताल के डॉक्टर जावेद सलाम ने कहा, ‘उनका ब्लड शुगर लेवल 81 एमजी-डीएल तक गिर गया है. उन्हें फौरन पाइप के जरिए तरल पदार्थ चढ़ाए जाने की जरूरत है. शरीर में नमक की मात्रा कम होने से वह डिहाइड्रेशन की तरफ जा रहे हैं. इसलिये हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी है.’ सलाम ने बताया कि मिश्रा ने हालांकि भर्ती होने से इनकार कर दिया है.

भूख हड़ताल पर बैठे कपिल मिश्रा की मांग है कि आम आदमी पार्टी (आप) को अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी देनी चाहिए. जिसपर आप ने उनपर बीजेपी की भाषा बोलने का आरोप लगाया है.

Kapil Mishra with his mother

इससे पहले, गुरुवार सुबह कपिल मिश्रा की मां ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खत लिखकर उनके बेटे के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया. आप नेताओं ने एक तस्वीर ट्वीट की थी जिसमें कपिल और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी एक साथ दिख रहे हैं.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने ही उन्हें इस बात के लिए मजबूर किया कि वह कपिल को राजनीति में आने के लिए राजी करें. हालांकि कपिल पहले इसके लिए तैयार नहीं थे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi