S M L

देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर का मलबा जांच के लिए मुंबई ले जाया गया

25 मई को उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर तारों में अटकने के कारण नीचे गिर पड़ा था

Bhasha Updated On: May 30, 2017 05:46 PM IST

0
देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर का मलबा जांच के लिए मुंबई ले जाया गया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर का मलबा हादसे की जांच के क्रम में मुंबई ले जाया गया है. पिछले हफ्ते फड़णवीस को ले जा रहा हेलीकॉप्टर नीचे गिर पड़ा था.

लातूर से करीब 45 किलोमीटर दूर निलंगा में गत 25 मई को उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर तारों में अटकने के कारण नीचे गिर पड़ा था. इसमें फडणवीस और चालक दल के दो सदस्यों सहित पांच अन्य लोग सवार थे जो सुरक्षित बच गए थे और उन्हें कोई चोट नहीं आई थी.

हादसे के समय मुख्यमंत्री निलंगा में किसानों के साथ एक कार्यक्रम के बाद मुंबई जा रहे थे. नागर विमानन मंत्रालय के तहत विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो ने घटना की जांच शुरू की थी.

हेलीकॉप्टर के गिरने से कुछ लोग घायल हो गए थे

लातूर के कलेक्टर जी श्रीकांत ने बताया कि जांच अधिकारियों ने घटनास्थल से हेलीकॉप्टर का मलबा बीती रात मुंबई भेज दिया.

श्रीकांत ने कहा, ‘नागरिक उड्डयन निदेशालय और एआईबी ने सोमवार को हमें बताया कि वे मलबे को भेजने के लिए तैयार हैं.’ उन्होंने कहा, ‘वे इसे मुंबई के जुहू ले जाने के लिए मल्टी एक्सेल ट्रेलर लेकर आए.’ श्रीकांत ने बताया कि मलबा ले जा रहे हेलीकॉप्टर ने बीती रात लातूर से मुंबई के जुहू के लिए उड़ान भरी.

मुख्यमंत्री के दौरे के लिए अस्थाई हेलीपैड के मुद्दे पर कलेक्टर ने कहा कि सुरक्षा के साथ किसी स्तर पर कोई समझौता नहीं था.

हेलीकॉप्टर जब गिरा तो जमीन पर मौजूद कुछ लोग घायल हो गए थे और उनके मकानों को नुकसान पहुंचा था.

श्रीकांत ने बताया कि इन लोगों का इलाज एक सरकारी अस्पताल में कराया गया और उन्हें निलंगा नगर परिषद ने अस्थाई आशियाना उपलब्ध कराया.

किसानों के साथ एक कार्यक्रम के बाद मुंबई जा रहे थे देवेंद्र फडणवीस

किसानों के साथ एक कार्यक्रम के बाद मुंबई जा रहे थे देवेंद्र फडणवीस

उन्होंने कहा कि इन लोगों को मुआवजा भी उपलब्ध कराया जाएगा और सरकार उनके मकानों का पुनर्निर्माण कराएगी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर का मलबा हादसे की जांच के क्रम में मुंबई ले जाया गया है. पिछले हफ्ते फड़णवीस को ले जा रहा यह हेलीकॉप्टर नीचे गिर पड़ा था.

किसानों के साथ एक कार्यक्रम के बाद मुंबई जा रहे थे फडणवीस

लातूर से करीब 45 किलोमीटर दूर निलंगा में गत 25 मई को उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर तारों में अटकने के कारण नीचे गिर पड़ा था. इसमें फडणवीस और चालक दल के दो सदस्यों सहित पांच अन्य लोग सवार थे जो सुरक्षित बच गए थे और उन्हें कोई चोट नहीं आई थी .

हादसे के समय मुख्यमंत्री निलंगा में किसानों के साथ एक कार्यक्रम के बाद मुंबई जा रहे थे .

नागर विमानन मंत्रालय के तहत विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो :एआईबी: ने घटना की जांच शुरू की थी. लातूर के कलेक्टर जी श्रीकांत ने बताया कि जांच अधिकारियों ने घटनास्थल से हेलीकॉप्टर का मलबा बीती रात मुंबई भेज दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi