S M L

दिल्ली के मंत्री और अधिकारी करेंगे जनता से मुलाकात

आप संयोजक केजरीवाल ने मुख्य सचिव एम.एम कुट्टी को नोट जारी कर उन्हें निर्देश दिया है

Bhasha | Published On: May 24, 2017 08:45 PM IST | Updated On: May 24, 2017 08:45 PM IST

दिल्ली के मंत्री और अधिकारी करेंगे जनता से मुलाकात

दिल्ली सरकार के लोगों से संभावित दूरी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपने सभी मंत्रियों और अधिकारियों से कहा कि काम के दिनों में एक घंटे वे आम लोगों से मुलाकात करें.

आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने मुख्य सचिव एम.एम कुट्टी को नोट जारी कर उन्हें निर्देश दिया है कि बैठकों के लिए औपचारिक व्यवस्था की जाए जिससे लोगों की शिकायतों का समाधान हो सके.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री सहित आप के मंत्रियों की शिकायत पर यह कदम उठाया गया है जिसमें बताया गया कि अधिकारी लोगों की पहुंच से दूर हैं.

लोगों और आप के बीच खाई को पाटने के लिए लिया फैसला

लोगों से मिलना बैठक पहुंच कार्यक्रम का हिस्सा है जो लोगों और आप के बीच खाई को पाटने के लिए है. पार्टी को हाल के राज्य विधानसभा चुनावों और पिछले महीने हुए दिल्ली के निकाय चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था.

सिसोदिया ने बताया, ‘हमारे दौरे के समय लोग सरकार और जनता के बीच संपर्क नहीं होने की शिकायत करते हैं.’ उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रतिदिन एक घंटे की बैठक करने का आदेश दिया है.

सिसोदिया ने बताया, ‘मंत्री और अधिकारी सोमवार से शुक्रवार तक बिना किसी पूर्व निर्धारित समय के सुबह दस बजे से 11 बजे तक लोगों से अपने कार्यालयों में मुलाकात करेंगे.’ उन्होंने कहा कि गौर किया गया है कि जब अधिकारी से संपर्क कायम रहता है तो जनशिकायतों की संख्या में कमी आती है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सक और शिक्षकों जैसे सरकार के फील्ड स्टाफ पर यह निर्णय लागू नहीं होगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi