S M L

केजरीवाल के इशारे पर जेठमलानी ने जेटली को कहा 'क्रुक'

जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी के एक शब्‍द पर आपत्ति जताई

FP Staff | Published On: May 17, 2017 10:33 PM IST | Updated On: May 17, 2017 10:33 PM IST

0
केजरीवाल के इशारे पर जेठमलानी ने जेटली को कहा 'क्रुक'

डीडीसीए मानहानि केस में बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी के बीच बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में तीखी बहस हुई.

जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी के एक शब्‍द 'क्रुक' पर आपत्ति जताई. इसके बाद उनका बयान दर्ज नहीं किया जा सका. बता दें कि डीडीसीए मामले में वित्‍त मंत्री जेटली ने केजरीवाल और आप के अन्‍य नेताओं पर 10 करोड़ रुपए का मानहानि का केस कर रखा है.

arun jaitly

मामले में जिरह के दौरान संयुक्त रजिस्ट्रार दीपाली शर्मा के सामने वित्त मंत्री ने जेठमलानी से पूछा कि क्या केजरीवाल से निर्देश लेकर उनके खिलाफ इस शब्द का इस्तेमाल किया गया.

केजरीवाल के निर्देश पर इस्तेमाल किया शब्द

जेटली ने कहा, ‘अगर ऐसा है तो मैं प्रतिवादी (केजरीवाल) के खिलाफ आरोपों को बढ़ा दूंगा.’ उन्होंने कहा कि निजी दुर्भावना की भी एक सीमा है.

जेटली के वकील राजीव नायर और संदीप सेठी ने भी कहा कि जेठमलानी अपमानजनक सवाल कर रहे हैं. उन्हें अप्रासंगिक सवाल पूछने से बचना चाहिए.

यह मामला अरूण जेटली बनाम अरविंद केजरीवाल है ना कि राम जेठमलानी बनाम अरूण जेटली. इस पर जेठमलानी ने कहा कि उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल केजरीवाल के निर्देश पर किया है.

jeth_1206

इन नेताओं पर मानहानि का मुकदमा दायर

आप नेताओं का बचाव कर रहे जेठमलानी समेत वकीलों के एक समूह ने यह भी कहा कि जेटली अपने कथित मानहानि के लिए 10 करोड़ रुपए के दावे के हकदार नहीं हैं.

जेटली ने केजरीवाल और पांच अन्य आप नेताओं राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करके 10 करोड़ रुपए के क्षतिपूर्ति की मांग की है.

इन नेताओं ने साल 2000 से 2013 तक डीडीसीए का अध्यक्ष रहने के दौरान जेटली पर वित्तीय अनियमितताएं करने का आरोप लगाया था.

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi