S M L

आलीशान जीवनशैली पड़ी महंगी, सीपीएम ने किया सांसद रीताब्रता बनर्जी को सस्पेंड

सीपीआई (एम) के राज्यसभा सांसद रीताब्रता बनर्जी को महंगा पैन और एपल आईवॉच रखना महंगा पड़ गया

FP Staff | Published On: Jun 02, 2017 07:37 PM IST | Updated On: Jun 03, 2017 08:25 AM IST

0
आलीशान जीवनशैली पड़ी महंगी, सीपीएम ने किया सांसद रीताब्रता बनर्जी को सस्पेंड

सीपीआई (एम) के राज्यसभा सांसद रीताब्रता बनर्जी को महंगा पेन और एपल आईवॉच रखना महंगा पड़ गया. उनकी आलीशान जीवन शैली के चलते पार्टी ने उन्हे तीन महीने के लिए सस्पैंड कर दिया है.

सांसद रीताब्रता बनर्जी की आलीशान जीवन शैली उस समय सबके सामने आ गई थी जब वे 12 फरवरी को कोलकाता में मोहन बागान का मैच देखने गए थे. इस मैच के दौरान ली गई उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया वायरल हो गई थी.

इस तस्वीर में वे महंगे मोंट ब्लैक और एपल आईवॉच के साथ दिख रहे थे. एक शख्स ने सोशल मीडिया पर यह तस्वीर साझा करते हुए यह पूछा कि सीपीएम का एक सांसद इतनी महंगी चीजों का आखिर इस्तेमाल कैसे कर पा रहा है?

यूं हुए सस्पेंड

इसके बाद रीताब्रता बनर्जी का खराब वक्त शुरू हो गया. सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर वे पार्टी के भीतर गाइडलाइन तैयार की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि वे इस शिकायत के ऊपर जांच भी करवाएंगे.

इसके बाद सीपीएम की बंगाल इकाई ने उनके खिलाफ एक जांच कमिटी बनाई थी. शुक्रवार को जांच कमिटी के फैसले को बताते हुए सीपीएम के बंगाल स्टेट सेक्रेटरी और पोलित ब्यूरो के सदस्य सूर्याकांत मिश्रा ने बताया कि सांसद के खिलाफ महंगे पैन, फोन, आईवॉच और दूसरे लग्जरी गैजेट के इस्तेमाल की शिकायत पार्टी को मिली थी.

इसके बाद 3 सदस्यों की एक कमेटी ने इसकी जांच के लिए पार्टी ने बनाई थी. जांच के बाद सांसद के 3 महीने के निलंबन की घोषणा की गई है.

हालांकि रीताब्रता बनर्जी ने अपनी मुश्किलें खुद भी बढ़ा ली थीं. फोटो सामने आने के बाद सांसद रीताब्रता बनर्जी तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स पर भड़क गए और जिस दफ्तर में वह शख्स काम करता है उसको कार्रवाई करने के लिए लिख दिया था. इससे उनके ऊपर कार्रवाई की संभावना और बढ़ गई थी.

लेफ्ट पार्टियों द्वारा पिछले महीने आयोजित 'नोबन्नो मार्च' में उनकी भूमिका से भी सीपीएम नेतृत्व खुश नहीं थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi