S M L

दिग्विजय सिंह से कांग्रेस ने कर्नाटक और गोवा का प्रभार छीना

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल को कर्नाटक का प्रभार दिया गया है. वहीं, ए.चेल्ला कुमार को गोवा का कांग्रेस प्रभारी बनाया गया है

IANS | Published On: Apr 29, 2017 09:45 PM IST | Updated On: Apr 29, 2017 11:21 PM IST

0
दिग्विजय सिंह से कांग्रेस ने कर्नाटक और गोवा का प्रभार छीना

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह को पार्टी ने कर्नाटक और गोवा के प्रभार से हटा दिया है. कर्नाटक का प्रभार कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल को दे दिया गया है, जिन्हें पार्टी महासचिव नियुक्त किया गया है. वहीं, ए.चेल्ला कुमार को गोवा का कांग्रेस प्रभारी बनाया गया है.

शनिवार को कांग्रेस की ओर से जारी बयान के अनुसार मनिकम टैगोर, पी.सी. विष्णुनाथ, मधु याक्षी गौड़ और सेक सैलजानाथ वेणुगोपाल की मदद करेंगे. बयान में कहा गया है, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कर्नाटक और गोवा मामलों का प्रभार ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की नई टीमों को दिया है.' अमित देशमुख को गोवा का प्रभारी सचिव बनाया गया है. पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि अमित देशमुख गोवा कांग्रेस प्रभारी ए. चेल्ला कुमार की मदद करेंगे.

इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकार का गठन कर मुल्लापल्ली रामचन्द्रन को इसका अध्यक्ष बनाया है. भुवनेश्वर कालिता और मधुसूदन मिस्त्री को इस प्राधिकार का सदस्य बनाया गया है.

कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. राज्य में अभी कांग्रेस सत्ता में है.

हाल ही में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद कांग्रेस राज्य में सरकार गठन नहीं कर पाई थी. इसे लेकर कांग्रेस को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा था. गोवा में चुनकर आए कांग्रेस के विधायकों ने इसके लिए दिग्विजय सिंह के ढुलमुल रवैयै और लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi