S M L

कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए बीजेपी सबसे अधिक जिम्मेदार: कांग्रेस

राज्य की स्थिति सामान्य कैसे हो, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तय करना पड़ेगा

Bhasha | Published On: Apr 21, 2017 10:04 PM IST | Updated On: Apr 21, 2017 10:04 PM IST

कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए बीजेपी सबसे अधिक जिम्मेदार: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर के वर्तमान हालात के लिए बीजेपी और उसका नेतृत्व सबसे अधिक जिम्मेदार है. राज्य की स्थिति सामान्य कैसे हो, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तय करना पड़ेगा.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘कश्मीर के मौजूदा सूरते हाल के लिए जो सबसे ज्यादा जिम्मेदार है, वह है बीजेपी और राम माधव सहित उसका नेतृत्व. सबसे पहले तो सत्तालोलुप सिद्धांतविहीन गठबंधन का गठन किया गया. फिर पहली ही बैठक में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार ने चुनाव के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद दिया.’

बीजेपी-पीडीपी गठबंधन भानुमति का कुनबा 

उन्होंने यह बात संवाददाताओं द्वारा बीजेपी नेता राम माधव के उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर कही कि जिसमें राम माधव ने कहा था कि अभी तक के अनुभव से जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन विफल रहा है.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि एक ओर तो कश्मीर जलता रहा वहीं राज्य का सत्तारूढ़ गठबंधन जनता को बाहर से दिखाने के लिए आपस में सिर फुटव्वल करता रहा और भीतर से सत्ता के लोभ में आपस में मिला रहा. इस तरह भानुमति के कुनबे को चलाया जा रहा है.

दस साल के कांग्रेस नीत यूपीए के शासनकाल में चाहे उग्रवादी हो या पथराव करने वाले हों, उनको करारा जवाब दिया गया. हमारी बहादुर सेना की मदद से पाकिस्तान की तरफ से आने वाले उग्रवाद को रोका गया.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi