S M L

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को कहा 'सड़क का गुंडा'

कांग्रेस नेता मीम अफजल ने आर्मी चीफ के लिए इस तरह की बयानबाजी पर अफसोस जताया है

FP Staff | Published On: Jun 11, 2017 07:40 PM IST | Updated On: Jun 11, 2017 08:23 PM IST

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को कहा 'सड़क का गुंडा'

आर्मी चीफ बिपिन रावत के खिलाफ कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने जोरदार हमला बोला है. पूर्व सांसद ने आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' कह डाला है.

उनसे पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह तुलना की है. किरकिरी से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी ने संदीप दीक्षित के बयान से खुद को अलग करने में देरी नहीं की. पार्टी नेता मीम अफजल ने आर्मी चीफ के लिए इस तरह की बयानबाजी पर अफसोस जताया.

उधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के साथ क्या समस्या है? कांग्रेस ने आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' कहने की हिम्मत कैसे की.'

संदीप दीक्षित ने कहा, 'हमारी सेना सशक्त है. जब भी पाकिस्तान वहां हरकत करता है सेना उसको जवाब देती है यह सबको मालूम है. खराब तब लगता है जब हमारे थल सेना अध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह अपने बयान देते हैं. पाकिस्तान का दे तो दे...वो तो हैं हीं. पाकिस्तान फौज में क्या रखा है वे तो माफिया टाइप के लोग हैं, लेकिन हमारे सेना अध्यक्ष भी इस तरह के बयान क्यों देते हैं.'

गौरतलब है कि पिछले दिनों इतिहासकार पार्थो चटर्जी ने एक लेख में कश्मीर में मानव ढाल वाली घटना के संदर्भ में जनरल रावत की तुलना डायर से कर दी थी. सेना के पूर्व अफसरों की तरफ से इसकी तीखी आलोचना की गई. वहीं पार्थो चटर्जी ने कहा था कि वह अपने विचारों पर कायम हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi