S M L

सिब्बल का स्मृति पर तंज: पुंछ हमले पर क्या अब भेजेंगी पीएम मोदी को चूड़ी?

सीमा पार से पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट ने फायरिंग की थी, इसमें 2 जवान शहीद हो गए

FP Staff | Published On: May 01, 2017 11:12 PM IST | Updated On: May 02, 2017 10:28 AM IST

सिब्बल का स्मृति पर तंज: पुंछ हमले पर क्या अब भेजेंगी पीएम मोदी को चूड़ी?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाक सेना द्वारा किए गए सीजफायर के उल्लंघन और शहीद हुए दोनों भारतीय सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने की आलोचना की है.

साथ ही उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है और स्मृति ईरानी पर ताना भी मारा है.

सिब्बल ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी और पाक सैनिकों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जाता था तब बीजेपी की महिला सांसद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजना की बात कहती थीं.

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि आज वो महिला सांसद केन्द्र सरकार में मंत्री हैं. क्या वो उसी तरह की पाकिस्तानी सैनिकों की कार्रवाई पर पीएम नरेन्द्र मोदी को चूड़ियां भेजेंगी?

क्यों कसा तंज?

सिब्बल का इशारा केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर था. उन्होंने उस वक्त संसद में पीएम मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजने की बात कही थी.

स्मृति ईरानी ने संसद में यह बयान तब दिया था जब जनवरी 2013 में मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने दो भारतीय जवानों को मार डाला, जिसमें एक जवान लांसनायक हेमराज  का सिर काट लिया गया था.

पाकिस्तान ने एक बार फिर घिनौना बर्ताव करते हुए हमारे शहीद जवानों के शरीर को क्षत विक्षत किया है. सोमवार सुबह सीज फायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट ने फायरिंग की थी. इसमें  2 जवान शहीद हो गए.

शहीद होने वालों में एक जेओसी और बीएसएफ के हेड कांस्टेबल शामिल थे. शहीद होने वालों में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शामिल हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi