विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कांग्रेस बेशर्मी के साथ अलगाववादियों की भाषा बोल रही हैः मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस उस भाषा का बेशर्मी के साथ इस्तेमाल कर रही है जो कश्मीर में अलगाववादी कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Oct 29, 2017 04:15 PM IST

0
कांग्रेस बेशर्मी के साथ अलगाववादियों की भाषा बोल रही हैः मोदी

जम्मू-कश्मीर पर पी. चिदंबरम के बयान को अब पीएम मोदी ने निशाने पर लिया है. रविवार को बेंगलुरु में मोदी ने कहा कि कश्मीर में स्वायत्तता की बात कर सैनिकों की कुर्बानी का मजाक उड़ा रही है. वह कश्मीर में आजादी की मांग करनेवालों की आवाज क्यों बन रही है?

बिना चिदंबरम का नाम लिए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने कश्मीर पर बयान दिया था. यह साफ दिखाता है कि कांग्रेस पार्टी इस पूरे मुद्दे पर क्या सोचती है. उससे लिए सर्जिकल स्ट्राइक और भारतीय सैनिकों की बहादुरी क्या मायने रखती है.

उन्होंने सवाल किया कि कल तक वे सत्ता में थे. आज अचानक उतर गए तो यू-टर्न ले रहे हैं? बेशर्मी के साथ बयान दे रहे हैं? कश्मीर की आजादी के साथ अपना स्वर मिला रहे हैं? क्या ऐसे लोगों से देश का भला हो सकता है जो कश्मीर में सैनिकों की बलिदानी पर अपनी राजनीति करने पर तुले हुए हैं?

कांग्रेस को इस बयान का हर पल बयान देना होगा. हम देश की एकता और अखंडता के साथ समझौता करेंगे भी नहीं, ना ही किसी को करने देंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस उस भाषा का बेशर्मी के साथ इस्तेमाल कर रही है जो कश्मीर में अलगाववादी कर रहे हैं. जो पाकिस्तान में बोला जाता है. पूरी दुनिया ने डोकलाम में देखा, चीन कितना भी शक्तिशाली क्यूं ना हो, लेकिन धैर्य की कसौटी पर भारत खड़ा उतरा है.

तीखा व्यंग करते हुए कहा कि 'लग रहा था एक के बाद एक पराजय देखने के बाद कांग्रेस पार्टी में समझदार नेता उसको सही राह पर लाने का प्रयास करेंगे. लेकिन एक के बाद एक घटनाएं देख रहा हूं, गैर-जिम्मेदार व्यवहार देख रहा हूं.' कभी लगता है कांग्रेस को सुधरना नहीं है, ऐसा उन्होंने तय करना है. वरना पराजय से लोग सुधरते हैं, सीखते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi